कैमॅन आई फॉर के साथ टेक्नो ने स्मार्टफोन लॉन्च किया, जानिए क्या है खास

नई दिल्ली : स्मार्टफोन कंपनी टेक्नो ने मिड रेंज सेगमेंट में कैमॅन पोर्टफोलियो के तहत अपने पहले ट्रिपल रियर कैमरा स्मा र्टफोन को लॉन्चल किया है। टेक्नो कैमॅन आई फॉर अपने बेस्टै एनी लाइट कैमरा प्रस्ताकव के साथ 12 हजार के सेगमेंट में एक बेंचमार्क बनने के लिए तैयार है।

यह स्मार्टफोन पहली बार ट्रिपल रियर कैमरे के सेटअप से लैस होकर आया है। इसमें एक 13 एमपी का प्राइमरी रियर कैमरा है, जो एफ 1.8 एर्पचर के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें 8 एमपी का कैमरा भी है, जो चौड़े फ्रेम की तस्वीरें लेने के लिए 120 डिग्री के बेहद चौड़े लेंस के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन के कैमरे में 2 एमपी के फोकस लेंस भी है, जिससे आप जिसकी फोटो ले रहे हैं, उसके साथ ही कैमरा बैकग्राउंड को भी अलग ढंग से कवर करता है, जिससे आप अपने सब्जेक्ट पर फोकस करते हुए खूबसूरत तस्वीरें खींच सकते हैं। कैमॅन आई फॉर में 16एमपी का आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस से लैस सेल्फी कैमरा भी है, जिसकी 4 इन 1 बिग पिक्सल टेक्नोलॉजी से साफ और स्पष्ट सेल्फी खींची जा सकती है।

ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपात्रा ने कहा कि भारत में कैमॅन सीरीज के स्मार्टफोन की मांग भी काफी बढ़ रही है। इस कैमरे का निर्माण भारतीय उपभोक्ताओं की इस मानसिकता को देखते हुए किया गया है कि भारत में 89 फीसदी खरीदार स्मार्टफोन खरीदते समय अच्छे कैमरे को ही सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। कैमरे की मिड रेंज में 2 रियर कैमरों वाले फोन पहले से ही मार्केट में अच्छी तरह स्थापित हो चुके हैं। 2019 में कंपनी का मुख्य फोकस विभिन्नर कैमरा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्षमताओं पर होगा जोकि 7 हजार से 15 हजार की रेंज में हरेक स्माटफोन में आवश्यक फीचर बन जाएंगे। नए स्मार्टफोन के बारे में उन्होंने बताया कि नए ट्रेंड के साथ कैमॅन आई फॉर के कैमरे में नए-नए फीचर्स जोड़े गए हैं । रॉकेट की रफ्तार से चार्जिंग की सुविधा के साथ 6.4 इंच की हाई डेफिनेशन डॉट नॉच स्क्रीन यूजर्स को कोई विडियो देखने का बेमिमाल अनुभव प्रदान करती है। अप्रैल के मध्य से टेक्नो शाइन इन एनी लाइट अभियान चलाया जाएगा, जो कंपनी अपने टारगेट ऑडियंस तक पहुंचाने के लिए सभी टच प्वॉइंट्स को कवर करेगी।
स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ काफी लंबी है। इसमें 3500 एमएएच की हाई कैपिसिटी बैटरी है, जिसे स्मार्ट एचआईओएस4.6 सॉफ्टवेयर के साथ एआई पावर मैनेजमेंट फीचर से बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इस फोन में रॉकेट चार्ज का फीचर भी है, जिससे केवल10 मिनट चार्ज करने से 2 घंटे की कॉलिंग की जा सकती है। यह एचआईओएस 4.6 से लैस है, जो स्मार्टफोन के यूजर्स को ज्यादा इंटेलिजेंट और नए-नए तरीकों से गहराई में नेविगेशन करने की सुविधा देती है। इससे हार्डवेयर के पावर सेविंग मोड, जैसे एपीपी सेंसर और सीपीयू को भी एडजस्ट किया जा सकती है।

प्राइवेसी और सिक्युरिटी के लिए इसमें स्मार्टफोन आर्टिफिशियल टेक्नोलॉजी से लैस फेस रिकग्निशन फीचर दिया गया है, जिससे 0.3 सेकेंड में अनलॉक की सुविधा मिलती है। कैमॅन आई फॉर का अनोखा स्थानीय फीचर एंटी-ऑयल फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है, जिससे सभी तरह की भारतीय लाइफस्टाइल और मौसम में फोन को तुरंत लॉक या अनलॉक किया जा सकता है। टेक्नो स्मार्टफोन उपभोक्ता को छह महीनों के लिए 1 बार स्क्रीन रिप्लेनसमेंट की सुविधा मिलती है। 100 दिन तक फोन को मुफ्त में बदला जा सकता है। इसके अलावा खरीदार के कोई अन्य टेक्नो डिवाइस खरीदने पर 1 महीने की अतिरिक्त वॉरंटी मिलती है। नया स्मार्टफोन देश भर में 3500 से ज्यादा रिटेल टच प्वाइंट और 960 से ज्यादा सर्विस टचप्वाइंट पर मिल रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

train

आज से चलनेवाली स्पेशल ट्रेनों में 8 जोड़ी पूर्व रेलवे की ट्रेनें, ये है सूची

दपूरे की भी 9 जोड़ी विशेष ट्रेन कोलकाता : आज से यानी सोमवार से देश भर में 200 स्पेशल ट्रेनें चल रही है। इसमें पूर्व रेलवे आगे पढ़ें »

कैसे होगी मां दुर्गा की आराधना इसी महीने होगी चर्चा

अच्छी खबर : कुम्हारटोली में मूर्तियों के ऑर्डर शुरू, महामारी काे देखते हुए तैयार किये जाएंगे पूजा के भी गाइडलाइन सबिता राय, कोलकाता : बंगाल का आगे पढ़ें »

ऊपर