कैट ने व्यापारियों से 15 जुलाई तक चीनी वस्तुओं का स्टॉक निपटाने को कहा

नई दिल्ली : चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय अभियान ‘भारतीय सामान -हमारा अभिमान’ के अंतर्गत कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज देश के व्यापारियों और लोगों को इस साल की दिवाली को बड़े पैमाने पर ‘हिन्दुस्तानी दिवाली’ के रूप में मनाने का आव्हान किया है और कहा है कि देशवासी इस वर्ष दिवाली में किसी भी चीनी सामान का उपयोग न करने का संकल्प लें।

कैट ने कहा है कि इस वर्ष की दिवाली पर अपने देश की मिट्टी से बने दीये और मिट्टी की मूर्तियां, सजावटी सामान भारत में बिजली के बल्ब और झालर तथा अन्य भारतीय सामान का ही उपयोग दिवाली के त्यौहार पर किया जाएगा । इसके अलावा राखी, जन्माष्टमी एवं अन्य त्यौहारों पर भी केवल भारतीय वस्तुओं का उपयोग करें। कैट ने व्यापारियों से चीन से अपना माल अब आयात न करने का अनुरोध करते हुए कहा की यदि किसी भी व्यापारी के पास चीनी सामान का स्टॉक है तो उन्हें ऐसे स्टॉक को 15 जुलाई तक बेच देना चाहिए।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया ने कहा कि हमारे भारतीय त्योहारों में पिछले कुछ वर्षों से चीनी सामानों की घुसपैठ अधिक हो गई है, जिसे देशहित में रोका जाना जरूरी है।  कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने देश में चीनी सामानों के प्रवेश देने पर प्रतिबन्ध लगाने और चीनी कंपनियों को दिए गए विभिन्न अनुबंधों को फिलहाल स्थगित करने पर सरकार के निर्णयों को ठीक ठहराया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कितने चरणों में चुनाव, यहां पढ़ें डिटेल्स

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में चुनाव की घोषणा होने वाली है। चुनाव आयोग ने बताया कि पश्चिम बंगाल में एक लाख से ज्यादा मतदान केंद्रों पर आगे पढ़ें »

जोश में शख्स ने खोया होश, 70 रुपए के Condom के लिए गंवाए 3 लाख रुपए

भागलपुरः घंटाघर चौंक के पास एक शख्स 70 रुपए का कंडोम खरीदने के चक्कर में तीन लाख से अधिक रुपए गंवा दिए। जानकारी के अनुसार, आगे पढ़ें »

ऊपर