कैंसर रोगी अब देश में पा सकेंगे इलाज, सरकार ने उठाया यह कदम

नई दिल्ली : कैंसर से जूझ रहे मरीजों के इलाज और देखभाल के लिए एक समान मानक विकसित करने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत नेशनल कैंसर ग्रिड के साथ समझौता किया है।

एनसीजी देशभर के कैंसर केंद्रों, शोध संस्थानो, मरीज समूहों और सहायता संस्थानों का एक नेटवर्क तैयार करने की भारत सरकार की मुहिम है। एनसीजी और एनएचए के अधिकारियों ने देश में कैंसर का इलाज को बेहतर बनाने के लिए नवीन विचारों और भागीदारी को लेकर यहां बैठक की। इसका उदेश्य होगा कैंसर से बचाव के एक समान मानक विकसित करना, बीमारी की पहचान करना, इलाज करना और कैंसर चिकित्साविज्ञान में विशिष्ट प्रशिक्षण तथा शिक्षा आदि शामिल हैं।
आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ इंदू भूषण ने इस नए समझौते के बारे में कहा कि हम इस साझेदारी के तहत कैंसर के उपचार और सेवाओं को विस्तृत करने में उनकी विशेषज्ञता का स्वागत करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

randip surjewal

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा: चिदंबरम की गिरफ्तारी, भाजपा के बदले की कार्रवाई

नई दिल्ली : पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसे राजनीतिक षड्यंत्र और व्यक्तिगत आगे पढ़ें »

madhya pradesh ats

मध्यप्रदेश में आईएसआई से संबध रखने वाले 5 लोगों को एटीएस ने किया गिरफ्तार

सतना : मध्यप्रदेश में 5 लोगों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टेरर फ‌ंडिंग के आगे पढ़ें »

ऊपर