कैंसर रोगी अब देश में पा सकेंगे इलाज, सरकार ने उठाया यह कदम

नई दिल्ली : कैंसर से जूझ रहे मरीजों के इलाज और देखभाल के लिए एक समान मानक विकसित करने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत नेशनल कैंसर ग्रिड के साथ समझौता किया है।

एनसीजी देशभर के कैंसर केंद्रों, शोध संस्थानो, मरीज समूहों और सहायता संस्थानों का एक नेटवर्क तैयार करने की भारत सरकार की मुहिम है। एनसीजी और एनएचए के अधिकारियों ने देश में कैंसर का इलाज को बेहतर बनाने के लिए नवीन विचारों और भागीदारी को लेकर यहां बैठक की। इसका उदेश्य होगा कैंसर से बचाव के एक समान मानक विकसित करना, बीमारी की पहचान करना, इलाज करना और कैंसर चिकित्साविज्ञान में विशिष्ट प्रशिक्षण तथा शिक्षा आदि शामिल हैं।
आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ इंदू भूषण ने इस नए समझौते के बारे में कहा कि हम इस साझेदारी के तहत कैंसर के उपचार और सेवाओं को विस्तृत करने में उनकी विशेषज्ञता का स्वागत करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर