कारदेखो का राजस्व पहुंचा 53 मिलियन डॉलर के पार, यूज्ड कार व्यवसाय में 140 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि

नई दिल्ली : गिरनारसॉफ्ट के फ्लैलगशिप पोर्टल कारदेखो ने आज वित्त् वर्ष 2018-19 के लिए अपने वार्षिक परिणामों की घोषणा की है। कंपनी ने पिछले साल की तुलना में अपने समूचे बिजनेस में 62 प्रतिशत की शानदार राजस्व वृद्धि हासिल की है। यूज्ड कार ट्रांजैक्शन सर्विसेज बिजनेस से मिले राजस्व में साल दर साल 140 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला। बिजनेस यूनिट ने वित्त‍ वर्ष 2019 में 21 मिलियन डॉलर की एग्जिट रन रेट दर्ज की। इस साल कारदेखो ने अपने प्री-मार्केटिंग परिचालन खर्च को कम किया और यह 8 प्रतिशत गिरकर 0.2 मिलियन डॉलर रहा। साल के लिए ईबीआइटीडीए सकारात्ममक बनी रही, जिससे वित्तक वर्ष 2019-20 में बिजनेस में निवेश में मदद मिलेगी।

कारदेखो की चौथी तिमाही के परिणाम सबसे आशाजनक बने हुए हैं और वित्त् एवं बीमा बाजार क्षेत्र में कारदेखो के ट्रांजैक्शन बिजनेस में तेजी से किए गए विस्ता्र के मद्देनजर, ग्रुप के राजस्व में 70 प्रतिशत तथा यूज्ड कार बिजनेस में 340 प्रतिशत की जबर्दस्त बढ़ोतरी दर्ज की गई। कंपनी का एग्जिट रेवेन्यू् रन रेट ग्रोथ इस तिमाही में 30 प्रतिशत रही। कंपनी अपने नए कार बिजनेस की बिक्री में भी 43 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि हासिल करने में सक्षम हुई। कंपनी के शानदार वार्षिक प्रदर्शन से खुश कारदेखो के सह-संस्थाृपक एवं सीईओ अमित जैन ने कहा कि ‘हमने भारत के ऑटोमोटिव पारितंत्र में बड़ी भूमिका निभाने के अपने लक्ष्य को लेकर बेहतरीन राह बनाई है। भारत में यूज्ड कारों के ‘ओईएम’ बनने के एकमात्र फोकस के साथ हमने चैनल भागीदारों के लिए आपूर्ति एवं मांग से संबंधित ट्रांजैक्शन पर ध्यान केंद्रित किया है।

भविष्य में हमारी योजना बिजनेस को और बढ़ाने तथा अपने ग्राहक के अनुभव को और बेहतर बनाने की है। हमने इस साल प्रेरणादायक वृद्धि हासिल कर अपनी वित्तीय प्रतिबद्धताओं को पूरा किया है, जिन्हें हमने अपने एवं अपने शेयरधारकों के लिए तय किया था। हम भविष्य की वृद्धि प्राथमिकताओं में निवेश जारी रखते हुए अपने परिचालन खर्च को नियंत्रित करने में सफल रहे हैं।
इस साल कारदेखो ने अपनी नई कार डीलर भागीदारी को 2500 से अधिक डीलरों तक बढ़ाया है। यह ओईएम एवं स्वतंत्र डीलरों के साथ साझेदारी के माध्यम से किया गया और इससे ओईएम एवं डीलरों के लिए 1.2 बिलियन डॉलर (नई कार एवं बाइक्सस) के 3.10 लाख से अधिक लेनदेन हुए।

कंपनी ने ‘गाडी बाय कार देखो’ भी लॉन्च किया, यह इसका कंज्यूमर टु डीलर रिटेल ऑक्शंस बिजनेस है, जिसने जबर्दस्त सफलता देखी और दिल्लीं-एनसीआर में लॉन्च के सिर्फ दो महीनों के भीतर 12 स्टोर्स में 800 से अधिक कारों के लेनदेन दर्ज किए (15-20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी में योगदान)। कंपनी ने अब बेंगलुरू में 12 नए स्टोर्स के साथ दक्षिण बाजार में कदम रखा है और वर्ष 2020 तक इसकी योजना 200 स्टोर्स तक खोलने की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

randip surjewal

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा: चिदंबरम की गिरफ्तारी, भाजपा के बदले की कार्रवाई

नई दिल्ली : पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसे राजनीतिक षड्यंत्र और व्यक्तिगत आगे पढ़ें »

madhya pradesh ats

मध्यप्रदेश में आईएसआई से संबध रखने वाले 5 लोगों को एटीएस ने किया गिरफ्तार

सतना : मध्यप्रदेश में 5 लोगों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टेरर फ‌ंडिंग के आगे पढ़ें »

ऊपर