ओडिशा के तीन हवाई अड्डे उड़ान योजना में हुए शामिल

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के उड़ान योजना के तहत ओडिशा के तीन हवाई अड्डों को क्षेत्रीय संपर्क योजना ‘उड़ान’ में शामिल करने को लेकर सहमत हो गई है। नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला और ओडिशा के मुख्य सचिव ए के त्रिपाठी ने जानकारी दी कि उड़ान योजना के अगले चरण में ओडिशा के जयपुर, राउरकेला और उत्केला के हवाई अड्डों को शामिल किया जाएगा। त्रिपाठी ने कहा कि इससे राज्य के सुदूर इलाकों तक कनेक्टिविटी को बेहततर बनाने में मदद मिलेगी। ‘उड़े देश का आम नागरिक’ (उड़ान-4) के तहत इन तीन हवाई अड्डों को विकसित किया जाएगा।

खरोला ने कहा कि ओडिशा में हवाई संपर्क को बेहतर बनाने के लिए उठाये जाने वाले कदमों के लिए हमारे बीच बैठक हुई है और हम राज्य सरकार के साथ संपर्क में हैं और जो भी मुद्दे हैं, उन्हें सुलझा लिया जाएगा। झारसुगुडा के वीर सुरेंद्र साई (वीएसएस) हवाई अड्डे को उड़ान-3 योजना में शामिल किया गया था। केंद्र सरकार ने झारसुगुडा, जयपुर, उत्केला और राउरकेला में इन हवाई अड्डों के विकास के लिए 160 रुपये को मंजूरी दी है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने आम लोगों के लिए हवाई यात्रा को सुलभ बनाने के लक्ष्य के साथ इस योजना की शुरुआत की थी, जिसका लक्ष्य देश के छोटे शहरों को हवाई संपर्क योजना में शामिल करना था। इस योजना की शुरुआत 2017 में की गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 अप्रैल, 2017 को दिल्ली और शिमला एवं कडपा-हैदराबाद-नांदेड़ के बीच पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर इस योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तीन चरणों के बाद अब चौथे चरण पर काम शुरू हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इस फिल्म में पहली बार साथ दिखेंगे जैकी और टाइगर श्रॉफ

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'बागी-3' की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं। फिल्म जानकारों की माने आगे पढ़ें »

vijaywargiya

पोहा खाने के तरीके से बांग्लादेशियों को पहचाना : कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देशभर में जारी ‌विरोध प्रदर्शनों के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बांग्लादेशी आगे पढ़ें »

filhal

‘फिलहाल पार्ट 2’ रिलीज होने को तैयार, सामने आया पोस्टर

periyar

रजनीकांत के बयान के बाद तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा के साथ की गई तोड़फोड़

nepal

नेपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सागरमाथा संवाद के लिए आमंत्रित किया

पियाजियो ने लॉन्च की परफॉर्मेंस रेंज, बीएस VI में अपग्रेड करने वाला भारत का पहला 3-व्हीतलर निर्माता बना

us

अन्य देशों की गर्भवती महिलाओं को अमेरिका का पर्यटन वीजा मिलना हुआ मुश्किल

trump

मुख्य महाभियोग प्रबंधक एडम शिफ ने ट्रंप को पद से बर्खास्त करने की अपील की

china

चीन में कोरोनावायरस से मृतकों की संख्या 25 हुई, आठ शहरों में आवागमन पर रोक

jharkhand

झारखंड : सीएए समर्थकों के जुलूस पर पथराव और बमबाजी, भाजपा ने साधा सरकार पर निशाना

ऊपर