ऐपल अब भारत में करेगी आईफोन का निर्माण, चीन से भारत शिफ्ट करेगी ऑफिस

नई दिल्ली : मोबाइल निर्माता कंपनी ऐपल आईफोन का भारत में बड़े पैमाने पर निर्माण की योजना बना रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक फॉक्सकॉम टेक्नालॉजीज इस साल भारत में आईफोन का निर्माण शुरू करने जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक ताईवानी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी फॉक्सकॉम के ग्रुप चेयरमैन टैरी गोऊ ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भारत आमंत्रित किया है.

ताईवान मीडिया कि रिपोर्ट में मुताबिक वहां आयोजित एक कार्यक्रम में गोऊ ने कहा कि भविष्य में हम भारत के स्मार्टफोन उद्योग में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. हमने अपनी उत्पादन श्रृंखला वहां स्थानांतरित की हैं. ऐपल पुराने आईफोन का उत्पादन कई साल पहले से बेंगलुरू में कर रहा है, लेकिन अब कंपनी अपने नए मॉडल का निर्माण भी भारत में करने जा रही है. माना जा रहा है कि चेन्नई में फुल स्केल एसेंबली की शुरुआत करने से पहले फॉक्सकॉम आईफोन एक्स और आईफोन 7 का निर्माण परीक्षण के तौर पर करेगी.

भारत का स्मार्टफोन बाजार दुनिया में सर्वाधिक तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में कंपनी को उम्मीद है कि भारत में निर्माण होने से उसकी लागत में कमी आएगी और भारतीय बाजारों में पहुंच बनाने में उसे मदद मिलेगी.

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेरूत के पोत पर भीषण विस्फोट, 50 की मौत 4 हजार से ज्यादा घायल

बेरूत : लेबनान की राजधानी बेरूत के पोत पर मंगलवार शाम को हुए एक भीषण विस्फोट में कम से कम 50 लोगों की मौत हो आगे पढ़ें »

चुनौतियों से भरा होगा आईपीएल 2020, विचारों की स्पष्टता की जरूरत होगी: रैना

मुंबई : चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार आल राउंडर सुरेश रैना का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बीच संयुक्त अरब अमीरात में खेली जा रही आगे पढ़ें »

ऊपर