ऐपल अब भारत में करेगी आईफोन का निर्माण, चीन से भारत शिफ्ट करेगी ऑफिस

नई दिल्ली : मोबाइल निर्माता कंपनी ऐपल आईफोन का भारत में बड़े पैमाने पर निर्माण की योजना बना रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक फॉक्सकॉम टेक्नालॉजीज इस साल भारत में आईफोन का निर्माण शुरू करने जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक ताईवानी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी फॉक्सकॉम के ग्रुप चेयरमैन टैरी गोऊ ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भारत आमंत्रित किया है.

ताईवान मीडिया कि रिपोर्ट में मुताबिक वहां आयोजित एक कार्यक्रम में गोऊ ने कहा कि भविष्य में हम भारत के स्मार्टफोन उद्योग में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. हमने अपनी उत्पादन श्रृंखला वहां स्थानांतरित की हैं. ऐपल पुराने आईफोन का उत्पादन कई साल पहले से बेंगलुरू में कर रहा है, लेकिन अब कंपनी अपने नए मॉडल का निर्माण भी भारत में करने जा रही है. माना जा रहा है कि चेन्नई में फुल स्केल एसेंबली की शुरुआत करने से पहले फॉक्सकॉम आईफोन एक्स और आईफोन 7 का निर्माण परीक्षण के तौर पर करेगी.

भारत का स्मार्टफोन बाजार दुनिया में सर्वाधिक तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में कंपनी को उम्मीद है कि भारत में निर्माण होने से उसकी लागत में कमी आएगी और भारतीय बाजारों में पहुंच बनाने में उसे मदद मिलेगी.

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओलंपिक तैयारियों के लिये नये विदशी कोच की उम्मीद : चिराग-सात्विक

नयी दिल्ली : भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी इंडोनेशिया के फ्लांडी लिम्पेले के अचानक जाने के बाद अपनी ओलंपिक आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप 2011 : फाइनल में मैंने ही धोनी को ऊपर आने के लिए कहा था – सचिन

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप के जीत के क्षण को याद किया। सचिन ने कहा कि श्रीलंका आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के बीच घर में ही टेनिस खेल रहे हैं दिग्गज खिलाड़ी 

फीफा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए फुटबॉलरों की आयु सीमा बढ़ाई, अब 24 साल के खिलाड़ी भी खेल सकेंगे

टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया

कोरोना : पीवी सिंधू 3 वर्ष तक रह सकती हैं वर्ल्ड चैंपियन

डोपिंग : थाईलैंड और मलेशिया के भारोत्तोलकों को टोक्यो ओलम्पिक में भाग लेने से प्रतिबंधित किया गया

कोरोना : बुजुर्गों और बच्चों को स्वच्छ खाना उपलब्ध कराएगी आईटीसी

स्‍टेडियम की असली ताकत उसमें मौजूद दर्शक होते है : विराट कोहली

पीएम-केयर्स फंड में स्टील कंपनियों ने 267.55 करोड़ रुपये दिए, सुपरमार्ट्स ने 100 करोड़ रुपये दिए

ऊपर