एसबीआई बैंक ने एमसीएलआर रेट में 0.10 फीसद कटौती की

नई दिल्ली : आज एसबीआई बैंक ने सभी अवधि के लोन पर एमसीएलआर रेट में 0.10 फीसद कटौती की घोषणा की है, जिसके बाद एक साल का मार्जिनकल कॉस्ट लेंडिंग रेट (एमसीएलआर) 8% से घटकर 7.90% सालाना रह जाएगा। ब्याज दर में कमी 10 दिसंबर, 2019 से प्रभावी हो गई है।

आपको बता दें कि एसबीआई ने चालू वित्त वर्ष में लगातार आठवीं बार एमसीएलआर में कटौती की है। ताजा ब्याज दर में कटौती के बाद एसबीआई देश में ‘सबसे सस्ती दर पर लोन उपलब्ध कराने वाला’ बैंक बन गया है। एसबीआई परिसंपत्ति, जमा, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के लिहाज से देश का सबसे बड़ा बैंक है।

बैंक का दावा है कि वह देश का सबसे बड़ा मॉर्गेज लेंडर भी है।  दरअसल बैंक ने आरबीआई द्वारा इस साल रेपो रेट में अब तक की गई 1.35 फीसद की कटौती का लाभ ग्राहकों को देने के लिए ब्याज दर में कमी की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

ई मित्र केंद्र के संचालक से 4 लाख की ठगी

श्रीगंगानगर : राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में एक ई-मित्र केंद्र के संचालक से चार लाख की ऑनलाइन ठगी करने का मामला शुक्रवार को आगे पढ़ें »

योगी आदित्यनाथ ने बदायूं के 13 अधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय जांच का भी आदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बदायूं आगे पढ़ें »

ऊपर