एसबीआई बैंक ने एमसीएलआर रेट में 0.10 फीसद कटौती की

नई दिल्ली : आज एसबीआई बैंक ने सभी अवधि के लोन पर एमसीएलआर रेट में 0.10 फीसद कटौती की घोषणा की है, जिसके बाद एक साल का मार्जिनकल कॉस्ट लेंडिंग रेट (एमसीएलआर) 8% से घटकर 7.90% सालाना रह जाएगा। ब्याज दर में कमी 10 दिसंबर, 2019 से प्रभावी हो गई है।

आपको बता दें कि एसबीआई ने चालू वित्त वर्ष में लगातार आठवीं बार एमसीएलआर में कटौती की है। ताजा ब्याज दर में कटौती के बाद एसबीआई देश में ‘सबसे सस्ती दर पर लोन उपलब्ध कराने वाला’ बैंक बन गया है। एसबीआई परिसंपत्ति, जमा, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के लिहाज से देश का सबसे बड़ा बैंक है।

बैंक का दावा है कि वह देश का सबसे बड़ा मॉर्गेज लेंडर भी है।  दरअसल बैंक ने आरबीआई द्वारा इस साल रेपो रेट में अब तक की गई 1.35 फीसद की कटौती का लाभ ग्राहकों को देने के लिए ब्याज दर में कमी की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका व चीन के बीच बढ़ते तनाव से दुनियाभर में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के कारण अमेरिका का काफी नुकसान हुआ है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को लेकर लगातार आक्रामक रुख आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना का कहर एक दिन में आए 183 नये मामले

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के ​लिए लागू लॉकडाउन के 64वें दिन बुधवार को बंगाल में पिछले 24 घंटे में 183 लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर