एसबीआई ने 1 माह में दूसरी बार एफडी पर ब्याज दर घटाई

नई दिल्ली : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सभी अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर में 0.40 फीसद की कमी का ऐलान किया है। बैंक ने एक माह में दूसरी बार टर्म डिपोजिट पर ब्याज दर में कमी की है। बैंक ने जानकारी दी है कि बदलाव 27 मई से प्रभावी हो गए हैं। एसबीआई ने बल्क डिपोजिट पर भी ब्याज दर में 0.50 फीसद की कमी की है और सामान्य जमाकर्ताओं को बैंक अधिकतम तीन फीसद की दर से ब्याज देगा।
एसबीआई के 7 दिन से 45 दिन के एफडी पर अब 2.9% की दर से ब्याज मिलेगा और 46 दिन से 179 दिन के टर्म डिपॉजिट पर बैंक 3.9% की दर से ब्याज देगा। 180 से अधिक और एक साल से कम अवधि के एफडी पर अब 4.4 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा और एक साल से तीन साल की अवधि के एफडी पर बैंक 5.1 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। एसबीआई तीन साल से पांच साल की अवधि के एफडी पर 5.3 फीसद की दर से ब्याज देगा और पांच साल से दस साल की अवधि की एफडी पर 5.4 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा।

दो करोड़ रुपये से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट पर आम जमाकर्ताओं को बैंक 27 मई से इस दर से ब्याज देगाः
7 दिन से 45 दिन – 2.9%
46 दिन से 179 दिन – 3.9%
180 दिन से एक साल – 4.4%
1 साल से तीन साल – 5.1%
3 साल से 5 साल – 5.3%
पांच साल से 10 साल – 5.4%

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत के खिलाफ चीन का आक्रामक रवैया कम्युनिस्ट पार्टी का असली चेहरा : व्हाइट हाउस

वाशिंगटन : व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनेनी ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मानना है कि भारत और क्षेत्र में आगे पढ़ें »

मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करने पर मुफ्त में दिया जा रहा मास्क

बहराइच (उप्र) : चीन और भारत की आपसी तनातनी के बीच बहराइच की भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल ने लोगों के मोबाइल फोन आगे पढ़ें »

ऊपर