एसबीआई ने बैंकिंग फ्रॉड से निपटने के लिए ये निर्देश दिए

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए अपने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा कि ग्राहकों को फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट से बचकर रहना चाहिए।  अगर आपको अपना पैसा सेफ रखना है तो ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट्स को तुरन्त अनफोलो कर दें, जिन्हें आपने सब्सक्राइब किया हुआ है। एसबीआई के 42 करोड़ ग्राहक हैं। एसबीआई ने कहा है कि बैंक के सभी सोशल मीडिया अकाउंट वेरिफाइड हैं। इसलिए सिर्फ ऑफिशियल अकाउंट्स को ही फोलो करें।

ऐसे करें फर्जी अकाउंट्स की पहचान
एसबीआई ने एक ट्वीट में कहा है कि अपने सोशल मीडिया अकाउंट से किसी भी अधिकारी या बैंक को टैग करने से पहले अकाउंट वेरिफाइड है या नहीं देख लें।

एसबीआई ने कहा है कि लगातर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन रहे हैं, एसबीआई के नाम से भी कई फर्जी अकाउंट्स हो सकते हैं। कोई जानकारी साझा करने से पहले ऑफिशियल अकाउंट और फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन से पहले वेरिफाइड साइन जरूर चेक करें।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एसबीआई के वेरिफाइड अकाउंट्स…
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एसबीआई हेल्पलाइन नंबर
एसबीआई ने कहा है कि आज के समय में ऑनलाइन फ्रॉड और फर्जीवाड़े से बचने के लिए सतर्क रहना जरूरी है। कोई भी धोखाधड़ी होने पर या अनाधिकृत ऑनलाइन ट्रांजेक्शन होने पर सीधे बैंक को संपर्क करें।
एसबीआई ने दो टोल फ्री नंबर शेयर किए हैं… 1800112211 और 18004253800 पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

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