एसबीआई ने बैंकिंग को बनाया सुविधाजनक, पढ़ें

नई दिल्ली: खाताधारक को अपने बैंक और अकाउंट से सबन्धित तमाम जानकारियां होनी चाहिए। इससे खाते से किसी तरह की कटौती या अन्य सभी जानकारियां आसानी से मिलती हैं। स्टेट बैंक ने ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बैंकिंग का आसान बनाने के लिए कई आवश्यक कदम उठाए हैं। एसबीआई ने हाल ही में ट्विट में जानकारी दिया कि अब एसबीआई योनो ऐप के जरिए आप आसानी से अपना एम- पासबुक देख सकते हैं।

पासबुक अपडेट कराने के लिए भी अब आपको लाइन में लगे रहने की जरूरत नहीं है। बैंक के ‘ स्वयम’ मशीन के जरिए अपना पासबुक अपडेट करा सकते हैं। ऑटोमेटेड पासबुक प्रिंटिंग मशीन स्वयं के जरिए महज कुछ क्लिक में आप पासबुक अपडेट और प्रिंट कर सकते हैं। इसके साथ ही योनो लाइट एप के एम – पासबुक एप के जरिए भी आप अपना पासबुक अपडेट कर सकते हैं।

आप इस मशीन के जरिए अपने सेविंग खाते के साथ-साथ आरडी और पीएफ खाते का पासबुक भी अपडेट करा सकते हैं। अपने पासबुक पर बैंक की ओर से केवल एक बारकोड लगवाना होता है और किओस्क पर लैंग्वेज सेलेक्ट करना होता है। इसके बाद पासबुक का लास्ट प्रिंटेड पेज इंसर्ट करें, जिसके बाद प्रिंटिंग शुरू हो जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मुक्‍केबाज अमित पंघाल और विकास कृष्णन खेल रत्न के लिए नामित

नयी दिल्ली : भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) ने सोमवार को विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल और अनुभवी विकास कृष्णन को राजीव गांधी आगे पढ़ें »

दबाव में विराट और भी शानदार प्रदर्शन करते हैं : स्टीव स्मिथ

मुंबई : दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ सीमित ओवरों की क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान कोहली आगे पढ़ें »

ऊपर