एसबीआई ने बचत खातों पर ब्याज दर में 0.25 फीसद की कटौती की, इस तारीख से होगा प्रभावी

नई दिल्ली : 15 अप्रैल से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सेविंग बैंक अकाउंट में जमा राशि पर ब्याज दर में 0.25 फीसद की कटौती करने जा रही है, जिसके बाद अब बचत खाते में जमा राशि पर तीन फीसद की दर से ब्याज मिलेगा।

बैंक का कहना है कि दरअसल लिक्विडिटी के संतुलन को बनाये रखने के लिए बैंक ने यह कदम उठाया है। पिछले एक महीने में एसबीआई द्वारा सेविंग बैंक अकाउंट में जमा राशि पर ब्याज दर में दूसरी बार कटौती किया गया है, वहीं 11 मार्च को बैंक ने बचत खाते पर ब्याज को घटाकर 3 फीसद कर दिया था।

इससे पहले एसबीआई ने मार्च में न्यूनतम बैलेंस एकाउंट में ना रखने पर लगने वाले सभी शुल्को को समाप्त कर दिया था। बैंक ने जानकारी दी है कि बैंक में लगभग 44.5 करोड़ बचत खाते हैं। बैंक ने सभी अवधि के लोन पर एमसीएलआर में भी 0.35 फीसद की कटौती की है, जिसके बाद एक साल के लोन पर ब्याज की दर 7.75 फीसद से घटकर 7.40 फीसद रह गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

नयी दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किये जा रहे है। इस बीच जयपुर से बड़ी कामयाबी आगे पढ़ें »

इंसानियत हुई तार-तार : गर्भवती हथिनी के बाद अब गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, देशभर में मचा बवाल

नयी दिल्ली : देश में एक तरफ प्रकृति से खिलवाड़ की वजह से आए दिन जहां भूकंप, तूफान और कोरोना वायरस संक्रमण की मार आम आगे पढ़ें »

ऊपर