एसबीआई के बाद अब इस बैंक ने की ब्याज दरों में कटौती, पुराने ग्राहक भी उठा सकेंगे फायदा

नई दिल्ली : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद अब एचडीएफसी बैंक ने लोन लेने वालों को राहत दिया है। एचडीएफसी बैंक ने बेंचमार्क लेंडिंग रेट में 0.05 फीसद की कटौती का ऐलान किया है।

पुराने ग्राहकों को भी होगा फायदा 

बैंक ने बयान जारी करके कहा है कि आवासीय ऋण पर रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट में 0.05 फीसद की कटौती का निर्णय किया है। एचडीएफसी बैंक के कदम के बाद अब ईबीआर घटकर 7.80 फीसद रह गया। नई दरें छह जनवरी, 2020 से प्रभावी होंगी, जो 8.20 फीसद से 9 फीसद के बीच होगी। बैंक ने कहा है कि ब्याज दरों में बदलाव से पुराने ग्राहकों को भी फायदा होगा।

अमेरिका और ऑस्ट्रिया पर साइबर हमले हुए तेज, अन्य देशों को सावधान रहने की जरूरत

कटौती का लाभ ग्राहकों को जल्द मिले 

आपको बता दें कि दिसंबर में आरबीआई द्वारा रेपो रेट को 5.15 फीसद पर अपरिवर्तित रखने के बावजूद बैंकों ने ब्याज दरों में यह कमी की है। रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने पांच दिसंबर को कहा था कि जल्द यह सुनिश्चित किया जाएगा कि दरों में कटौती का लाभ जल्द ग्राहकों को मिले।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल नहीं होने पर फ्रैंचाइजियां नहीं देंगी वेतन, मुश्किल में घरेलू खिलाड़ी

 नयी दिल्ली : कोई खेल नहीं तो कोई वेतन नहीं। इस साल आईपीएल में करार करने वाले खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हो सकता है आगे पढ़ें »

विम्बलडन के रद्द होने की संभावना : मर्रे

लंदन : एंडी मर्रे के भाई और दो बार के चैम्पियन पुरुष युगल खिलाड़ी जैमी मर्रे ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले आगे पढ़ें »

ऊपर