एसबीआई के बाद अब इस बड़े बैंक ने ब्याज दरें घटाई

नई दिल्ली : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद अब देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी ने भी ब्याज दरें घटाने की घोषणा की है। बैंक ने सभी अवधियों के लिए एमसीएलआर दरें 0.15 फीसद तक घटाने की घोषणा की है, जिसके बाद बैंक के ग्राहकों के लिए अब होम, ऑटो और पर्सनल लोन सस्ते हो गए हैं।

एचडीएफसी बैंक की इस घोषणा से ग्राहकों को काफी फायदा हुआ है। इससे पहले नवंबर में बैंक ने सभी अवधियों की एमसीएलआर में 0.10 फीसद तक की कटौती की थी। बैंक ने जानकारी दी है कि नई ब्याज दरें सात दिसंबर 2019 से प्रभावी हो गई हैं। इससे पहले एसबीआई ने एक साल के एमसीएलआर को 0.10 फीसद कम करने की घोषणा की थी, जिसके बाद 10 दिसंबर यानी आज से एसबीआई का एक साल का एमसीएलआर 7.90 फीसद रह गया है, जो पहले 8 फीसदी था। बैंक की इस घोषणा से बड़ी संख्या में एसबीआई के ग्राहकों को फायदा हुआ है।

इएमआई हो जाएगा कम
एचडीएफसी बैंक की इस घोषणा के बाद ईएमआई 0.15 फीसद तक सस्ती हो गई है। ग्राहकों का ईएमआई का बोझ घट जाएगा। अब छह महीने की एमसीएलआर 0.10 फीसद की कमी के साथ 8 फीसद, एक साल की एमसीएलआर 0.15 फीसद की कटौती के साथ 8.15 फीसद, दो साल की एमसीएलआर 0.15 फीसद की कटौती के साथ 8.25 फीसद और तीन साल की एमसीएलआर भी 0.15 फीसद की ही कमी के साथ 8.35 फीसद पर आ गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाहरियों से बचाना है बंगाल की संस्कृति को : फिरहाद

उत्तर बैरकपुर में नवनिर्मित कन्वेंशन सेंटर का हुआ उद्घाटन बैरकपुर : तथाकथित बड़े नेता बंगाल के जिलों व शहरों में चक्कर लगा रहे हैं और यहां आगे पढ़ें »

एकजुट होकर करें काम, दिल्ली ने दी भाजपा के बड़े नेताओं को चेतावनी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव करीब है और ऐसे समय में अलग - अलग होकर प्रदर्शन अथवा किसी अन्य तरह का काम करना नहीं चलेगा। आगे पढ़ें »

ऊपर