एसबीआई के बाद अब इस बड़े बैंक ने ब्याज दरें घटाई

नई दिल्ली : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद अब देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी ने भी ब्याज दरें घटाने की घोषणा की है। बैंक ने सभी अवधियों के लिए एमसीएलआर दरें 0.15 फीसद तक घटाने की घोषणा की है, जिसके बाद बैंक के ग्राहकों के लिए अब होम, ऑटो और पर्सनल लोन सस्ते हो गए हैं।

एचडीएफसी बैंक की इस घोषणा से ग्राहकों को काफी फायदा हुआ है। इससे पहले नवंबर में बैंक ने सभी अवधियों की एमसीएलआर में 0.10 फीसद तक की कटौती की थी। बैंक ने जानकारी दी है कि नई ब्याज दरें सात दिसंबर 2019 से प्रभावी हो गई हैं। इससे पहले एसबीआई ने एक साल के एमसीएलआर को 0.10 फीसद कम करने की घोषणा की थी, जिसके बाद 10 दिसंबर यानी आज से एसबीआई का एक साल का एमसीएलआर 7.90 फीसद रह गया है, जो पहले 8 फीसदी था। बैंक की इस घोषणा से बड़ी संख्या में एसबीआई के ग्राहकों को फायदा हुआ है।

इएमआई हो जाएगा कम
एचडीएफसी बैंक की इस घोषणा के बाद ईएमआई 0.15 फीसद तक सस्ती हो गई है। ग्राहकों का ईएमआई का बोझ घट जाएगा। अब छह महीने की एमसीएलआर 0.10 फीसद की कमी के साथ 8 फीसद, एक साल की एमसीएलआर 0.15 फीसद की कटौती के साथ 8.15 फीसद, दो साल की एमसीएलआर 0.15 फीसद की कटौती के साथ 8.25 फीसद और तीन साल की एमसीएलआर भी 0.15 फीसद की ही कमी के साथ 8.35 फीसद पर आ गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाराजा कमल सिंह को नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि

बक्सर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बक्सर जिले के डुमरांव स्थित भोजपुर कोठी में देश की पहली संसद के सांसद एवं बिहार के आगे पढ़ें »

australia

ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी क्षेत्र के जंगलों में लगी आग पर नियंत्रण

सिडनीः बारिश और आंधी तूफान ने पूर्वी आस्ट्रेलिया के जंगलों में लंबे समय से लगी आग को काफी हद तक बुझा दिया है लेकिन इससे आगे पढ़ें »

ऊपर