एल्गा एनर्जी लेकर आएगा प्रमुख एशियन बाजारों के लिए नए कृषि समाधान

नई दिल्ली : एल्गा एनर्जी की पूर्ण-स्वामित्व वाली भारतीय इकाई माइक्रोएल्गाई सॉल्युशंस इंडिया (एमएएसआई) और कृषि रसायन एक्सपोर्ट (केआरईपीएल) की सहयोगी इकाई एग्रोलाइफ साइंसेस कॉरपोरेशन (एएलएससी) ने भारत में 50-50 प्रतिशत की भागीदारी क साथ एक संयुक्त उपक्रम एग्मा एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड बनाने की घोषणा की है।

एग्मा एनर्जी को एक फसल कृषि और जलीय कृषि का विश्वस्तरीय व्यवसाय और प्लेटफॉर्म विकसित करने के लिए स्थापित किया गया है, जो बायोलॉजीकल, माइक्रोबियल और रासायनिक आधार पर नए और इनोवेटिव समाधान एवं सेवाएं उपलब्ध कराएगा। एग्मा एनर्जी शुरुआत में भारत के अलावा एशिया और अंतरराष्ट्रीय बाजारों पर ध्यान केंद्रित करेगी। एग्मा एनर्जी की नींव की आधारशिला स्पेन की बायोटेक्नोलॉजी कंपनी एल्गा एनर्जी द्वारा विकसित सूक्ष्म शैवाल पर आधारित अनूठी प्रौद्योगिकियों और उत्पादों पर रखी गई है, जो कई दशकों से फसल कृषि के लिए जैव उर्वरक और जलीय कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों में पशुओं के लिए पोषण उत्पादन सहित विभिन्न प्रकार के बाजारों के लिए प्राकृतिक जैवकि समाधान तैयार कर रही है।

एल्गा एनर्जी के अंतरराष्ट्रीय कृषि व्यवसाय के अध्यक्ष, डगलस रि वैग्नर ने कहा कि एल्गा एनर्जी संयुक्त उद्यम दुनिया के अति महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सतत कृषि कार्यक्रमों को विकसित करने में मदद करने के लिए सबसे इनोवेटिव उत्पादों को उपलब्ध कराने के लिए साथ आया है। एल्गा एनर्जी के अध्यक्ष और सीईओ अगस्तो रोड्रीगेज-विला ने कहा कि एल्गा एनर्जी के शेयरधारकों और कर्मचारियों की ओर से मैं कृषि के भविष्य के लिए सामान लक्ष्य पर पूर्ण भरोसा और उसकी प्रशंसा करता हूं, जिसे हमनें कृषि रसायन के अपने सहयोगियों के साथ साझा किया है।
एल्गा एनर्जी की स्थापाना के जरिए दो महान संगठनों को एक साथ लाने से हम दुनिया के कई क्षेत्रों में एल्गा एनर्जी की टेक्नोलॉजी और प्राकृतिक उत्पादों की शक्ति को तेजी पहुंचाने में सक्षम होंगे।

कृषि रसायन के कार्यकारी निदेशक राजेश अग्रवाल ने कहा कि एल्गा एनर्जी और इसकी रोमांचक टेक्नोलॉजी के साथ जुड़ना हमारे लिए खुशी की बात है। एग्मा एनर्जी की स्थापना के साथ हम निश्चित रूप से बायोस्टीमुलैंट क्षेत्र में भारत के साथ ही साथ विश्व स्तर पर एक नई पहचान बनाएंगे। यह संयुक्त उद्यम हमारे किसानों के लिए विभिन्न पर्यावरण अनुकूल फसल देखभाल समाधान उपलब्ध कराएगा और इस प्रकार जैविक कृषि में सुधार लाने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम होगा। केआरईपीएल (कृषि रसायन) और एएलएससी अपने मजबूत किसान आधार और अपने व्यापक घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय वितरक नेटवर्क के जरिए योगदान देगा।

मुख्य समाचार

फिर नामी स्कूल की छात्रा द्वारा आत्महत्या की कोशिश

-स्कूल की तत्परता से बाल -बाल बची छात्रा की जान - 7वीं की छात्रा के पास से बरामद हुआ ब्लेडों का संग्रह कोलकाता : रानीकुठी में स्कूल आगे पढ़ें »

भारती घोष को पुलिस ने रोका, लेडी पुलिस के साथ हुई धक्का – मुक्की

पूर्व मिदनापुर : भाजपा नेता व पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष बुधवार को पूर्व मिदनापुर के खेजुरी में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के लिए आगे पढ़ें »

बैंकों को एनपीए संकट से उबरेगी सरकार, उठाया ये कदम

नई दिल्ली : बैंकों को एनपीए संकट से उबारने के लिए सरकार नई प्लानिंग कर रही है। इसी कड़ी में अब पब्लिक सेक्टर बैंक यानी आगे पढ़ें »

इस्तीफा वापस नहीं लेने पर अड़े राहुल, 51 सांसदों की मांग भी ठुकराई

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस न लेने की जिद पर अड़े हुए हैं। बुधवार को एक बार फिर उन्हें मनाने आगे पढ़ें »

एयर स्ट्राइक के स्ट्रैटेजिस्ट गोयल ‘रॉ’ और कश्मीर मुद्दे के विशेषज्ञ कुमार नये आईबी प्रमुख नियुक्त

नई दिल्ली : भारत सरकार ने बुधवार को देश की सुरक्षा से जुड़ी दो अहम संस्‍थाओं, खुफिया ब्यूरो (आईबी) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) आगे पढ़ें »

कूलपैड ने ड्यूड्रॉप डिस्प्ले के साथ फोन लॉन्च किया, कीमत 5999 रुपये

नई दिल्ली : भारतीय युवाओं के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड कूलपैड ने कूलपैड कूल 3 प्लस लॉन्च किया है। एमटी6761 आगे पढ़ें »

यूएनएससी में भारत की अस्‍थाई सदस्यता का एशिया-प्रशांत समूह ने किया समर्थन

संयुक्त राष्ट्र : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से दुनिया में भारत की साख लगातार बढ़ रही है। एशिया-प्रशांत समूह आगे पढ़ें »

परिवारवाद को लेकर मायावती के खिलाफ बसपा कार्यकर्ताओं का सांकेतिक प्रदर्शन

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में परिवारवाद का विरोध जताते हुए यहां 12 माल एवन्यू पर स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के सामने कार्यकर्ताओं आगे पढ़ें »

ममता ने भाजपा के मुकाबले के लिए कांग्रेस और माकपा से की एकजुट होने की अपील

कोलकाता : बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को रोकने के लिए माकपा और कांग्रेस से एकजुट होकर लड़ने की अपील की। आगे पढ़ें »

कंप्यूटर बाबा ने कमलनाथ सरकार से मांगा ड्रोन प्लेन

भोपाल : मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में नर्मदा न्यास मंडल के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने राज्य सरकार से नई डिमांड की है। उन्होंने सचिवालय आगे पढ़ें »

ऊपर