एयर इंडिया ने ज्यादा किराया वसूलने वाले एजेंटों पर की कड़ी कार्रवाई

नयी दिल्ली : सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने वंदे भारत मिशन के टिकटों के लिए ज्यादा किराया वसूलने वाले एजेंटों पर कार्रवाई करते हुये उनके साथ ट्रांजेक्शन तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एक निजी समाचार चैनल के सि्टंग ऑपरेशन में यह बात सामने आई थी कि कुछ एजेंट वंदे भारत मिशन के टिकटों के लिए यात्रियों से अधिक किराया वसूल रहे हैं। इसके बाद कार्रवाई करते हुये उन सभी एजेंटों के साथ ट्रांजेक्शन रद्द कर दिया गया है जिनके नाम स्टिंग ऑपरेशन में सामने आये थे। विदेशों में फँसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन की शुरुआत 06 मई को की गई थी। इसमें हर मार्ग पर किराया सरकार की तरफ से तय किया गया है।
आम लोगों को किया सावधान
एयरलाइन ने बताया कि उसने दिल्ली के बाराखंबा रोड स्थित एयर व्यू सर्विसेज, जंगपुरा स्थिर रियल फ्लाई टूर एंड ट्रेवेल्स और लाजपत नगर स्थिर फ्रेंड्स टिकटिंग हब के साथ अपने ट्रांजेक्शन तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिये हैं। इन तीनों के नाम स्टिंग ऑपरेशन में सामने आये थे। एयर इंडिया के बयान में कहा गया है कि गलत काम के प्रति एयरलाइन में जीरो टॉलरेंस की नीति है। उसने 29 जुलाई को ही अपने सभी एजेंटों को चेतावनी दी थी कि वे ज्यादा किराया न वसूलें अन्यथा उन पर कार्रवाई की जायेगी। विमान सेवा कंपनी ने आम लोगों को सावधान किया है कि वे उसकी वेबसाइट पर अपने रूट का किराया देख लें और एजेंटों को ज्यादा किराये का भुगतान न करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

फीस नहीं देने के कारण कोई बोर्ड परीक्षा से वंचित नहीं होगा : हाई कोर्ट

कोलकाता : किसी भी छात्र व छात्रा को बोर्ड की परीक्षा में बैठने से सिर्फ इस आधार पर वंचित नहीं किया जा सकता है कि आगे पढ़ें »

व्यापक सुधारों के अभाव में संयुक्त राष्ट्र पर मंडरा रहा ‘भरोसे की कमी’ का संकट : मोदी

संयुक्त राष्ट्र: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि व्यापक सुधारों के अभाव में संयुक्त राष्ट्र पर ‘भरोसे की कमी का संकट’ मंडरा रहा है। उन्होंने आगे पढ़ें »

ऊपर