एयर इंडिया को घाटाः मुंबई-न्यूयॉर्क की उड़ानों को बंद किया

नई दिल्लीः एयर स्ट्राइक के बाद पाक द्वारा अपना वायु स्पेस बंद करने के बाद एयर इंडिया को भारी नुकसान पहुंचा है। इस वजह से एयर इंडिया ने मुंबई से न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट के लिए सीधी उड़ानें बंद करने का फैसला कर लिया है। एयर इंडिया ने यह फैसला टिकटों की कम बिक्री और नुकसान की वजह से लिया है। विमान की यह सेवा दिसंबर 2018 में शुरू की गई थी। एक अधिकारी ने कहा कि घाटे के बावजूद एयर इंडिया मुंबई से नेवार्क (न्यूजर्सी) के लिए सीधी उड़ानें जारी रखेगा।

एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए हफ्ते में तीन फ्लाइट्स जाती थीं। फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद कर दिया। उसी दौरान इन सीधी उड़ानों को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया था। एयर इंडिया के पास 16 बोइंग बी777-ईआर प्लेनयर इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अश्वनी लोहानी ने कहा कि एयरलाइंस ने सर्दियों में ऑपरेट होने वाली फ्लाइट्स को शामिल नहीं किया है। इसकी शुरुआत अक्‍टूबर के तीसरे हफ्ते से होगी और यह अगले वर्ष मार्च तक जारी रह सकती है। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के पास 16 बोइंग बी777-ईआर प्लेन हैं, जिनमें से चार अभी बंद पड़े हैं। चारों प्लेन में कुछ खराबी है और उनके स्पेयर पार्ट्स नहीं मिल रहे।

सबसे ज्यादा बुकिंग अमेरिकी विमान में
अमेरिका से दिल्‍ली आने वाली एयरलाइंस की बाकी फ्लाइट्स में 80% तक बुकिंग रहती है। एयर इंडिया नेवार्क, वॉशिंगटन, शिकागो, सैन फ्रांसिस्‍को और न्‍यूयॉर्क की फ्लाइट्स के लिए बोइंग 777-ईआर एयरक्राफ्ट को ऑपरेट करती है। शिकागो की फ्लाइट दिल्‍ली के अलावा हैदराबाद से भी ऑपरेट होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बैडमिंटन : मोमोता और मारिन ने जीते चाइना ओपन खिताब

चांगझू (चीन) : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता और गैर वरीय स्पेन की कैरोलिना मारिन ने रविवार को चाइना ओपन बैडमिंटन आगे पढ़ें »

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी-20 में भारत को 9 विकेट से रौंदा, सीरीज 1-1 से बराबर की

बेंगलुरू : कप्तान क्विंटन डिकाक की बड़ी अर्धशतकीय पारी से दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को यहां तीसरे और अंतिम टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आगे पढ़ें »

ऊपर