एयरटेल ने टियर 2 और 3 शहरों में मनोरंजन की मांग को पूरी करने के लिए उठाया यह कदम

नई दिल्ली : ओटीटी म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप विंक म्यूजिक भारती एयरटेल ने नए म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप – विंक ट्यूब के लॉन्च की घोषणा की है। एयरटेल ने अपने तेजी से बढ़ते कंटेंट पोर्टफोलियो को और मजबूत कर लिया है। यह खासकर अगले 200 मिलियन स्मार्टफोन यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर किया गया है।

एयरटेल की इन-हाउस टीम द्वारा बनाए गए इस ऐप का उद्देश्य खासकर छोटे और मध्यम शहरों व गांवों में लाखों स्मार्टफोन यूजर्स का डिजिटल मनोरंजन को सुगम बनाना है। यहां स्मार्टफोन ग्राहक अपने पसंदीदा म्यूजिक ट्रैक्स के वीडियो स्ट्रीम करने में बहुत रुचि रखते हैं और अपने पसंदीदा ट्रैक देखना व सुनना चाहते हैं। इसके लिए एक स्थानीय इंटरफेस भी जरूरी था, ताकि ग्राहक इसे और ज्यादा व्यक्तिगत बना सकें और स्मार्टफोन का उपयोग करने में आने वाली बाधाएं कम हों।

विंक ट्यूब विंक म्यूजिक का हिस्सा है, जिसके द्वारा ग्राहक एक ही इंटरफेस में लोकप्रिय ट्रैक्स के आॅडियो और वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं। ग्राहक एक ही टच में अपने पसंदीदा ट्रैक्स के आॅडियो और वीडियो के बीच स्विच कर सकते हैं। यह ऐप इस समय एन्ड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है। विंक ट्यूब एक बहुत लाईट ऐप (केवल 5 एमबी) के रूप में बनाया गया है जो एन्ड्राॅयड गो वैरिएंट सहित बिल्कुल बेसिक स्मार्टफोन पर भी सुगमता से चल सके। यह ऐप इंग्लिश और हिंदी के अलावा 12 क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं (कन्नड़, मराठी, तेलुगू, तमिल, भोजपुरी) में यूजर्स को उपलब्ध होगा और अत्यधिक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करेगा। विंक ट्यूब में डीप वाॅइस इनेबल्ड सर्च भी है जो ग्राहकों को अपना पसंदीदा म्यूजिक खोजने में मदद करती है।

समीर बत्रा, सीईओ – कंटेंट एवं ऐप्स भारती एयरटेल ने कहा कि विंक ट्यूब इंडिया 2.0 के लिए बनाया गया है। इसके निर्माण में नाॅन-मेट्रो और छोटे शहरों में लाखों स्मार्टफोन यूजर्स की डिजिटल मनोरंजन की जरूरतों को ध्यान में रखा गया है। विंक म्यूजिक ने पहले 100 मिलियन यूजर्स के लिए हमारी यात्रा की शुरुआत की और अब हमारा मानना है कि विंक ट्यूब हमारी यात्रा को गति देकर हमें अगले 100 मिलियन यूजर्स तक पहुंचाएगा। क्षेत्रीय कंटेंट एवं एआई, बिग डेटा द्वारा पर्सनलाईजेशन हमारे लिए एक बड़ा एजेंडा बना रहेगा और हमें उम्मीद है कि विंक ट्यूब भारत के सबसे लोकप्रिय म्यूजिक प्लेटफॉर्म्स में से एक बन जाएगा, तथा यूजर द्वारा निर्मित कंटेंट इसकी प्रमुख खासियत होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर