एयरटेल ने टियर 2 और 3 शहरों में मनोरंजन की मांग को पूरी करने के लिए उठाया यह कदम

नई दिल्ली : ओटीटी म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप विंक म्यूजिक भारती एयरटेल ने नए म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप – विंक ट्यूब के लॉन्च की घोषणा की है। एयरटेल ने अपने तेजी से बढ़ते कंटेंट पोर्टफोलियो को और मजबूत कर लिया है। यह खासकर अगले 200 मिलियन स्मार्टफोन यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर किया गया है।

एयरटेल की इन-हाउस टीम द्वारा बनाए गए इस ऐप का उद्देश्य खासकर छोटे और मध्यम शहरों व गांवों में लाखों स्मार्टफोन यूजर्स का डिजिटल मनोरंजन को सुगम बनाना है। यहां स्मार्टफोन ग्राहक अपने पसंदीदा म्यूजिक ट्रैक्स के वीडियो स्ट्रीम करने में बहुत रुचि रखते हैं और अपने पसंदीदा ट्रैक देखना व सुनना चाहते हैं। इसके लिए एक स्थानीय इंटरफेस भी जरूरी था, ताकि ग्राहक इसे और ज्यादा व्यक्तिगत बना सकें और स्मार्टफोन का उपयोग करने में आने वाली बाधाएं कम हों।

विंक ट्यूब विंक म्यूजिक का हिस्सा है, जिसके द्वारा ग्राहक एक ही इंटरफेस में लोकप्रिय ट्रैक्स के आॅडियो और वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं। ग्राहक एक ही टच में अपने पसंदीदा ट्रैक्स के आॅडियो और वीडियो के बीच स्विच कर सकते हैं। यह ऐप इस समय एन्ड्राॅयड स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है। विंक ट्यूब एक बहुत लाईट ऐप (केवल 5 एमबी) के रूप में बनाया गया है जो एन्ड्राॅयड गो वैरिएंट सहित बिल्कुल बेसिक स्मार्टफोन पर भी सुगमता से चल सके। यह ऐप इंग्लिश और हिंदी के अलावा 12 क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं (कन्नड़, मराठी, तेलुगू, तमिल, भोजपुरी) में यूजर्स को उपलब्ध होगा और अत्यधिक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करेगा। विंक ट्यूब में डीप वाॅइस इनेबल्ड सर्च भी है जो ग्राहकों को अपना पसंदीदा म्यूजिक खोजने में मदद करती है।

समीर बत्रा, सीईओ – कंटेंट एवं ऐप्स भारती एयरटेल ने कहा कि विंक ट्यूब इंडिया 2.0 के लिए बनाया गया है। इसके निर्माण में नाॅन-मेट्रो और छोटे शहरों में लाखों स्मार्टफोन यूजर्स की डिजिटल मनोरंजन की जरूरतों को ध्यान में रखा गया है। विंक म्यूजिक ने पहले 100 मिलियन यूजर्स के लिए हमारी यात्रा की शुरुआत की और अब हमारा मानना है कि विंक ट्यूब हमारी यात्रा को गति देकर हमें अगले 100 मिलियन यूजर्स तक पहुंचाएगा। क्षेत्रीय कंटेंट एवं एआई, बिग डेटा द्वारा पर्सनलाईजेशन हमारे लिए एक बड़ा एजेंडा बना रहेगा और हमें उम्मीद है कि विंक ट्यूब भारत के सबसे लोकप्रिय म्यूजिक प्लेटफॉर्म्स में से एक बन जाएगा, तथा यूजर द्वारा निर्मित कंटेंट इसकी प्रमुख खासियत होगी।

मुख्य समाचार

Kulbhushan Jadhav case, Pakistan, United Nations, ICJ

कुलभूषण जाधव मामला : पाक नहीं माना तो संयुक्त राष्ट्र उठाएगा कदम

नई दिल्ली : अंतरराष्‍ट्रीय अदालत ने बुधवार को पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में अपना फैसला सुनाते हुए आगे पढ़ें »

Chandrayaan-2 Launching

सुधारी गईं चंद्रयान-2 की खामियां, 22 जुलाई को होगी लांचिंग

चेन्नई : तकनीकी खराबी के कारण 15 जुलाई को रद्द हुई चंद्रयान-2 की लॉन्‍चिंग अब 22 जुलाई को दोपहर 2.43 बजे होगी। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान आगे पढ़ें »

Floods in Assam-Bihar

असम और बिहार में बाढ़ से  गंभीर हुए हालात, अब तक 94 लोगों की मौत

नई दिल्‍ली : असम और बिहार समेत कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी आगे पढ़ें »

वाट्सऐप जल्द शुरू करेगा पेमेंट सर्विस, 30 करोड़ यूजर्स को होगा फायदा

नई दिल्ली : वाट्सऐप भारत में जल्द पेमेंट सर्विस शुरू करने जा रहा है। वह 1 साल से इसके बीटा वर्जन की टेस्टिंग कर रहा आगे पढ़ें »

Ayodhya dispute

अयोध्या विवाद: सर्वोच्च न्यायालय ने कहा- 2 अगस्त को रोज सुनवाई पर विचार करेंगे

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को अयोध्या जमीन विवाद को लेकर मध्यस्‍थता कमेटी को 31 जुलाई तक अंतिम रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया आगे पढ़ें »

कोर्ट पर विश्वास है – सव्यसाची

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधाननगर नगर निगम की अध्याचित बैठक को लेकर बुधवार को सुनाये गये हाईकोर्ट के फैसले पर मेयर सव्यसाची दत्त ने कहा कि आगे पढ़ें »

मेट्रो का गेट बंद होते समय प्रवेश किया तो 1000 रुपये जुर्माना

कोलकाताः पार्क स्ट्रीट मेट्रो में हुए हादसे से सबक लेते हुए कोलकाता मेट्रो रेलवे प्रबंधन ने भी काफी कड़े नियम अपनाए हैं। इसके तहत यदि आगे पढ़ें »

हावड़ा के एन एच 6 पर भयावह दुर्घटना, 4 मरे

इनोवा कार ने कंटेनर को पीछे से मारा धक्का संभवत: कालीघाट में पूजा करने आये थे 5 लोग हावड़ा : हावड़ा के एन. एच. 6 पर घटी आगे पढ़ें »

इंडो रूसी कंपनियां मिलकर बनाएंगी एके 203 असॉल्ट राइफल

नई दिल्ली : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक में एके 203 असॉल्ट राइफलों के उत्पादन के लिए उत्तर प्रदेश आगे पढ़ें »

paragliding

जम्मू-कश्मीर में पशुपालन अधिकारी ने जागरुकता फैलाने के लिए लिया पैराग्लाइडिंग का सहारा

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के दुर्गम पहाड़ी इलाकों में पहुंचने के लिए पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने पैराग्लाइडिंग का सहारा लिया। ऐसा आगे पढ़ें »

ऊपर