एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस बजट से काफी उम्मीदें हैं। एफएमसीजी सेक्टर या फूड प्रोसेसिंग सेक्टर को भी इस बजट से काफी उम्मीदें हैं। एफएमसीजी कंपनी नेस्ले इंडिया के प्रबंध निदेशक (एमडी) सुरेश नारायणन का कहना है कि सरकार अगर बजट में रोजगार पैदा करने, निवेश बढ़ाने, फूड प्रोसेसिंग, कृषि और खपत बढ़ाने के उपायों पर गौर करेगी तो यह बेहद अच्छा होगा।

नारायणन कहते हैं कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस बेहतर नियामकीय फ्रेमवर्क और हमारे सेक्टर से जुड़े कुछ एरिया हैं जहां जीएसटी दरें अधिक है, जिनमें राहत की जरूरत है। इससे एफएमसीजी सेक्टर को बुस्ट मिलेगा। जीएसटी घटने से उन एरिया की खपत बढ़ सकती है। ऑपरेशन ग्रीन से काफी फायदा मिला है और हमें उम्मीद है सरकार इसे और आगे ले जाएगी। नारायणन का कहना है कि हमारे सेक्टर में हमारी कंपनी की डिमांड में पहली तिमाही के दौरान कोई ज्यादा गिरावट देखने को नहीं मिली थी। नील्सन की रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि पहली तिमाही में ग्रामीण खपत में थोड़ी कमी देखने को मिली थी, लेकिन अगर पिछले साल के आंकड़ों पर नजर डालें तो ग्राणीण खपत तीसरी तिमाही में काफी ज्यादा थी।

उसके बाद अभी के समय में थोड़ी कमी देखने को मिली है।  जिस तरह से नई सरकार को जोरदार बहुमत मिला है, हमें उम्मीद है कि सरकार इस पर ध्यान देगी। हालांकि, सरकार ने खुद ऐसे मामलों में खासकर रोजगार पर निवेश पर और ग्रोथ पर कैबिनेट कमिटी बनाए हैं। हकीकत में अभी यही तीन सबसे बड़े मुद्दे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर