एफआईए टेक ने हासिल किया दो करोड़ ग्राहक का मुकाम

नई दिल्ली : भारत और नेपाल में वित्तीय समावेश से संबंधित डिजिटल भुगतान एवं वितरण प्रणाली क्षेत्र की प्रमुख फिनटेक कंपनी एफआईए टेक ने जून 2019 में दो करोड़ ग्राहक प्राप्त करने का बड़ा मुकाम हासिल कर लिया। कंपनी के सबसे अधिक ग्राहक पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से हैं, जिन्होंने एफआईए टेक के विस्तृत नेटवर्क के जरिये वित्तीय सेवा का विकल्प चुना है।

ग्राहकों की संख्या बढ़ाने ने लिए कंपनी अगले दो साल में नए ग्राहकों को जोड़ने और उनकी मौजूदगी बढ़ाने अलावा अपने नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी मंच के जरिये प्रमुख उत्पादों की क्रॉस सेलिंग की योजना बना रही है। कंपनी की इस उपलब्धि के बारे में एफआईए की मुख्य कार्यकारी सीमा प्रेम ने कहा कि दो करोड़ ग्राहक हासिल करना हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है और यह ग्राहकों के एफआईए में भरोसे को जाहिर करता है। उद्योग में वृद्धि के रुझान के मद्देनजर हमें उम्मीद है कि एफआईए की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी के जरिये भारतीय वित्तीय समावेश प्रणाली में ज्यादा लोगों से जुड़ सकेंगे।

एफआईए टेक का भुगतान नेटवर्क देश के 622 जिलों में फैला है। कंपनी भारत और नेपाल के दूर-दराज इलाकों के निम्न आय वर्ग के वंचित तथा अल्पसंख्यक ग्राहकों को बैंकिंग और वित्तीय सेवाएं प्रदान करती। कंपनी स्थापना के समय से ही मुनाफे में है और इसके वित्तीय सेवा से जुड़े विभिन्न किस्म के उत्पादों – मूल बैंकिंग सेवा, म्यूचुअल फंड परामर्श और ऋण उपलब्ध कराने की ग्राह्यता बढ़ी है। कंपनी जल्दी ही आम लोगों के लिए सहज निवेश (इंट्यूटिव इन्वेस्टिंग) मंच पेश करेगी और उस वर्ग को ऋण उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित करेगी जो अब तक इस दायरे से बाहर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर