एजीआर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गिरे एसबीआई के शेयर, यह कंपनी आगे

नई दिल्ली : सार्वजानिक क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई आज बाजार पूंजीकरण के मामले में बीएसई सेंसेक्स पर लिस्टेड टॉप 10 कंपनियों की सूची से बाहर हो गया और बजाज फाइनांस लिमिटेड सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में मार्केट-कैप के मामले में एसबीआई को पछाड़ते हुए 10वें पायदान पर पहुंच गई। बीएसई द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक बजाज फाइनेंस का बाजार पूंजीकरण सोमवार को 2.87 ट्रिलियन रुपये के स्तर तक पहुंच गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के एक शेयर की कीमत 4,773.85 रुपये के स्तर तक पहुंच गई और इस साल इस फाइनेंस कंपनी के शेयर करीब 12 फीसद तक चढ़े हैं। स्टेट बैंक का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2.81 ट्रिलियन रुपये पर, अंबानी की रिलायंस इण्डस्ट्रीज 9.48 ट्रिलियन रुपये के साथ शीर्ष पर है और दूसरे स्थान पर 8.26 ट्रिलियन रुपये के साथ टीसीएस है। एचडीएफसी बैंक 6.73 ट्रिलियन के बाजार पूंजीकरण के साथ तीसरे स्थान पर है।

चौथे स्थान पर हिंदुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड 4.95 ट्रिलियन रुपये के साथ, पांचवें स्थान पर एचडीएफसी लिमिटेड 4.12 ट्रिलियन रुपये के एम-कैप के साथ, छठे स्थान पर इन्फोसिस 3.36 ट्रिलियन रुपये के साथ है। इनके बाद 3.50 ट्रिलियन रुपये के साथ निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड , 3.23 ट्रिलियन रुपये के साथ कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड और 3.07 ट्रिलियन रुपये के साथ भारती एयरटेल लिमिटेड है।

एजीआर पर फैसले के बाद मोबाइल टैरिफ में हो सकती है वृद्धि, बढ़ेगा जेब पर भार

बजाज फिनसर्व सबसे आगे
आपको बता दें कि उपभोक्ता खपत में कमी के बावजूद कंपनी ने लगातार बढ़िया कमाई की है और जानकारों के मुताबिक इससे कंपनी के ठोस बिजनेस मॉडल का पता चलता है। कंपनी दोहरे अंकों में वृद्धि जारी रखेगी।

इसलिए गिरे एसबीआई के शेयर
एजीआर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पिछले दो सत्र में एसबीआई के शेयरों में चार फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई। वोडाफोन आइडिया पर एसबीआई की 11,200 करोड़ रुपये बाकी हैं ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर