एक्जिम बैंक ने भारत सरकार की ओर से निकारागुआ सरकार को 20.10 मिलियन यूएस डॉलर ऋण दिया

नई दिल्ली : भारतीय निर्यात-आयात बैंक (एक्जिम बैंक) ने भारत सरकार की ओर से निकारागुआ सरकार को अल्डो चावर्रिया अस्पताल के पुनरुद्धार के लिए 20.10 मिलियन यूएस डॉलर की ऋण दिया। 20.10 मिलियन यूएस डॉलर के एलओसी करार के साथ एक्जिम बैंक द्वारा भारत सरकार की ओर से निकारागुआ सरकार को अब तक 87.63 मिलियन यूएस डॉलर की कुल 4 (चार) ऋण-व्यवस्थाएं प्रदान की जा चुकी हैं।

ये ऋण निकारागुआ सरकार को दो सबस्टेशन निर्माण के लिए उपकरणों की आपूर्ति, ट्रांसमिशन लाइनों के निर्माण, नए सबस्टेशन के निर्माण, मौजूदा सबस्टेशन के प्रसार और एक अस्पताल के पुनरद्धार संबंधी परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए प्रदान की गई हैं।
इस ऋण के अलावा एक्जिम बैंक द्वारा अफ्रीका, एशिया, लैटिन अमेरिका तथा सीआईएस क्षेत्र के 62 देशों को 25.70 बिलियन यूएस डॉलर की ऋण के साथ कुल 261 ऋण-व्यावस्थाकएं प्रदान की जा चुकी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाशिवरात्रि कब है ? जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और सही पूजन विधि

कोलकाता : महाशिवरात्रि का शुभ मुहूर्त फाल्गुन के महीने की शिवरात्रि को महाशिवरात्रि कहा जाता है। महाशिवरात्रि चतुर्दशी के दिन मनाई जाती है। इस बार आगे पढ़ें »

राहुल गांधी पर शिवराज का तीखा हमला

कहा- आज की गलती के लिए भी उन्हें मांगनी पड़ेगी माफी भोपाल : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इमरजेंसी को गलती मानी है। साथ ही उन्होंने कहा है आगे पढ़ें »

ऊपर