एआई और मशीन लर्निंग के लिए थॉटस्पॉट 25 मिलियन डॉलर निवेश करेगी

सन्मार्ग संवाददाता, नई दिल्ली : आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और मशीन लर्निंग से दुनियाभर में सभी उद्योगों और कामकाज में बदलाव आ रहा है। इसे देखते हुए विभिन्न कंपनियों को सर्च एवं एआई आधारित एनालिटिक्स सेवा देने वाली अग्रणी फर्म थॉटस्पॉट ने भारत के बेंगलुरु स्थित अपने इंजीनियरिंग सेंटर में 25 मिलियन डॉलर निवेश की घोषणा की है। इस क्षेत्र में कंपनियों को एनालिटिक्स की सुविधा देने के लिए थॉटस्पॉट भारत में बिजनेस ऑपरेशन भी शुरू करेगी।

भारत एनालिटिक्स और एआई पेशेवरों का बड़ा वैश्विक हब बन गया है, जिससे उन कंपनियों के लिए व्यापक अवसर बने हैं, जो इस उद्योग में इनोवेशन की गति को बरकरार रखते हुए इस टैलेंट पूल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस फंडिंग से थॉटस्पॉट बेंगलुरु में तेजी से बढ़ते एआई इंजीनियरिंग सेंटर को विस्तार देने में सक्षम होगी, जिससे कंपनी का अग्रणी एनालिटिक्स एवं एआई प्लेटफॉर्म मजबूत होगा। यहां की टीम थॉटस्पॉट के ग्लोबली डिस्ट्रीब्यूटेड इंजीनियरिंग टीम के रूप में सीधे सन्नीवेल और सिएटल में स्थित आरएंडडी सेंटर्स के साथ मिलकर काम करेंगी। साथ ही थॉटस्पॉट बेंगलुरु कार्यालय में प्रोडक्ट टीम की नियुक्ति करेगी और भारत के उच्च विश्वविद्यालयों से टेक्निकल और इंजीनियरिंग प्रतिभाओं की नियुक्ति भी करेगी।

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में एनालिटिक्स एंड इनसाइट्स के ग्लोबल हेड व वाइस प्रेसीडेंट दीनानाथ खोल्कर ने कहा कि हम अपने बिजनेस 4.0 टीएम के जरिए डाटा केंद्रित पहल कर रहे हैं। थॉटस्पॉट के साथ साझेदारी से हम देश और दुनियाभर में कंपनियों को सर्च और एआई संचालित एनालिटिक्स की क्षमता मुहैया करा सकेंगे। वहीं थॉटस्पॉट के इंडिया इंजीनियरिंग हेड पुनीत अग्रवाल ने कहा कि पिछले दो साल में बेंगलुरु इंजीनियरिंग सेंटर हमारा अहम आरएंडडी सेंटर बनकर उभरा है।

थॉटस्पॉट में एपीजे वीपी सुनील महाले ने कहा कि इस निवेश से थॉटस्पॉट अपने ग्राहकों को इनोवेशन के जरिए पहले से कहीं तेजी से सुविधाएं देने में सक्षम हो पाएगी साथ ही हमारे पास भारत में कंपनियों को सर्च एवं एआई आधारित एनालिटिक्स की सुविधा देने के लिए एक समर्पित स्थानीय टीम होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

train

आज से चलनेवाली स्पेशल ट्रेनों में 8 जोड़ी पूर्व रेलवे की ट्रेनें, ये है सूची

दपूरे की भी 9 जोड़ी विशेष ट्रेन कोलकाता : आज से यानी सोमवार से देश भर में 200 स्पेशल ट्रेनें चल रही है। इसमें पूर्व रेलवे आगे पढ़ें »

कैसे होगी मां दुर्गा की आराधना इसी महीने होगी चर्चा

अच्छी खबर : कुम्हारटोली में मूर्तियों के ऑर्डर शुरू, महामारी काे देखते हुए तैयार किये जाएंगे पूजा के भी गाइडलाइन सबिता राय, कोलकाता : बंगाल का आगे पढ़ें »

ऊपर