एआईयू ने डॉ. पंकज मित्तल को महासचिव नियुक्त किया

नई दिल्ली : एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज ( एआईयू ) ने यूजीसी की अपार सचिव डॉ. पंकज मित्तल को महासचिव के पद पर नियुक्त किया है, यह नियुक्ति पांच साल की अवधि के लिए है। भारतीय विश्वविद्यालयों का संगठन (एआईयू) ने अपनी स्थापना के 94 वर्षों में दूसरी बार महिला महासचिव को यह जिम्मेदारी सौंपी है । डॉ. पंकज मित्तल ने 26 जून से अपना पदभार संभाला।

डॉ. मित्तल विशेष रूप से उच्च शिक्षा क्षेत्र मे कार्यरत है। एआईयू के पहले विश्वविद्यालय अनुदान में अपर सचिव, भक्त फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय की प्रथम कुलपति की जिम्मेदारी सहित विभिन्न संस्थानों में 03 दशकों से भी अधिक का उच्च शिक्षा के क्षेत्र का उन्हे अनुभव है।एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) का गठन 23 मार्च 1925 को हुआ, यह संगठन नौ दशकों से भी अधिक समय तक उच्च शिक्षा का मुख्य केंद्र रहा है ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर