उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने घरेलू उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है। अब दिल्ली में घरेलू उद्योगों को प्रदूषण, लेबर और उद्योग विभाग से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट नहीं लेना होगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सरकार के इस फैसले से लगभग 3 लाख घरेलू उद्योगों को फायदा होगा।

प्रकाश जावडेकर ने कहा कि यह केंद्र सरकार का बड़ा निर्णय है और इससे अब घरेलू उद्योगों का कार्य करना आसान होगा। प्रदूषण, लेबर और उद्योग विभाग के एनओसी की जरूरत नहीं। इसके अलावा सरकार ने दिल्ली में चल रहे घरेलू उद्योगों को सीलिंग से बचाने के लिए जिन छोटी इकाइयों से प्रदूषण नहीं होता है, उन्हें रिहाइशी इलाकों में भी चलाने की अनुमति दी थी।

हालांकि इसके लिए लाइसेंस लेना होगा, लेकिन सरकार ने छोटे उद्योगों की रजिस्ट्रेशन फीस पहले ही कम कर दी है। केंद्र सरकार के इन फैसलों का फायदा छोटे और मध्यम कारोबारियों को होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मालदह में युवती से ‘गैंग रेप’, फिर जिंदा जलाया

हैदराबाद जैसी घटना से बंगाल स्तब्ध शव की हालत इतनी खराब कि उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी सन्मार्ग संवाददाता मालदहः हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड जैसी घटना गुरुवार आगे पढ़ें »

बिग बॉस 13 से बाहर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला,जानकर दुखी हुए फैन

मुंबई : टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का सीजन 13 कई मायनों में सुपरहिट साबित हो रहा है और रोजाना कोई ना कोई नया विवाद आगे पढ़ें »

ऊपर