ई-कॉमर्स नीति के मसौदे पर 10 दिन में दें अपने विचार

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कंपनियों से कहा

नयी दिल्लीः ई – कॉमर्स नीति के मसौदे पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने इस क्षेत्र की कंपनियों से 10 दिन के भीतर अपने विचार देने को कहा है। ई – वाणिज्य एवं तकनीकी उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ सोमवार को उन्होंने इस मुद्दे पर विचार – विमर्श किया। बैठक के दौरान, ई – कॉमर्स उद्योग के प्रतिनिधियों ने नीति के मसौदे को लेकर अपनी चिंताएं जताई हैं। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी दी।

दूर करेंगे उद्योग की चिंताः बयान में कहा गया है, ‘ वाणिज्य मंत्री ने ई – कॉमर्स उद्योग के प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया है कि उद्योग की हर चिंता को दूर किया जाएगा। उनसे अपनी चिंता के मुद्दों के बारे में 10 दिन के भीतर उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) को बताने को कहा गया है। ‘ भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के डेटा भंडारण जरूरतों और प्रसंस्करण से जुड़े दिशानिर्देशों को लेकर भी कंपनियों ने चिंता व्यक्त की है।  रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर बीपी कानूनगो ने उद्योग को इन मुद्दों पर गौर करने का भरोसा दिया है। ई – वाणिज्य कंपनियों को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सचिव अजय कुमार साहनी ने आश्वासन दिया है कि डेटा संरक्षण विधेयक को तैयार करने के समय उद्योग के साथ हुए सभी परामर्श विधेयक में नजर आएंगे। वाणिज्य मंत्रालय, रिजर्व बैंक, विदेश मंत्रालय के अधिकारियों समेत ई – वाणिज्य और आईटी कंपनियों के प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर