ई-कॉमर्स नीति के मसौदे पर 10 दिन में दें अपने विचार

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कंपनियों से कहा

नयी दिल्लीः ई – कॉमर्स नीति के मसौदे पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने इस क्षेत्र की कंपनियों से 10 दिन के भीतर अपने विचार देने को कहा है। ई – वाणिज्य एवं तकनीकी उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ सोमवार को उन्होंने इस मुद्दे पर विचार – विमर्श किया। बैठक के दौरान, ई – कॉमर्स उद्योग के प्रतिनिधियों ने नीति के मसौदे को लेकर अपनी चिंताएं जताई हैं। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी दी।

दूर करेंगे उद्योग की चिंताः बयान में कहा गया है, ‘ वाणिज्य मंत्री ने ई – कॉमर्स उद्योग के प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया है कि उद्योग की हर चिंता को दूर किया जाएगा। उनसे अपनी चिंता के मुद्दों के बारे में 10 दिन के भीतर उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) को बताने को कहा गया है। ‘ भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के डेटा भंडारण जरूरतों और प्रसंस्करण से जुड़े दिशानिर्देशों को लेकर भी कंपनियों ने चिंता व्यक्त की है।  रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर बीपी कानूनगो ने उद्योग को इन मुद्दों पर गौर करने का भरोसा दिया है। ई – वाणिज्य कंपनियों को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सचिव अजय कुमार साहनी ने आश्वासन दिया है कि डेटा संरक्षण विधेयक को तैयार करने के समय उद्योग के साथ हुए सभी परामर्श विधेयक में नजर आएंगे। वाणिज्य मंत्रालय, रिजर्व बैंक, विदेश मंत्रालय के अधिकारियों समेत ई – वाणिज्य और आईटी कंपनियों के प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर