ई–कॉमर्स कंपनियों को पहले दिन मिले ढ़ेरों ऑर्डर, डिलीवरी ब्वॉय व स्टाफ की किल्लत बनी बड़ी समस्या

नई दिल्ली : लॉकडाउन के तीसरे चरण में ग्रीन और ऑरेंज जोन में ई–कॉमर्स कंपनियों ने सामानों की बिक्री शुरू कर दी है। जरूरी सामानों के अलावा लोग अब गैर जरूरी सामान भी खरीद रहे हैं, अमेजन, पेटीएम मॉल और स्नैपडील जैसे ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म से घरेलू उत्पादों, फुटवियर और कपड़ों की खरीदारी करने लगे हैं। हालांकि, लॉकडाउन के कारण कर्मचारियों की कमी हो गई है, ऐसे में कंपनियां डिलीवरी में अधिक समय लगा रही हैं।

ई कॉमर्स कंपनियों ने जानकारी दी है कि पहले दिन स्मार्ट उपकरणों, इलेक्ट्रिकल उपकरणों, कपड़ों और वर्क फ्रॉम होम में सहायक सामानों से जुड़े ऑर्डर मिले। कंपनी ने रेड जोन के ग्राहकों के लिए भी बिक्री शुरू करने की मांग की है। कंपनियों ने उम्मीद जताया है कि जल्द ही आर्थिक गतिविधियां एक बार फिर से पटरी पर आ जाएगी। उम्मीद है कि ऑरेंज और ग्रीन जोन के 80-90 फीसद विक्रेता अगले एक सप्ताह में सक्रिय हो जाएंगे।

पेटीएम के वाइस प्रेसिडेंट श्रीनिवास मोथे ने कहा कि कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, लैपटॉप, मोबाइल फोन और फैशन सेग्मेंट से सबसे ज्यादा ऑर्डर कंपनी को मिल रहे हैं, लेकिन बड़ी समस्या वेयरहाउसों में कर्मचारियों एवं डिलिवरी ब्वॉय की अनुपलब्धता की आ रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

1 अप्रैल को नंदीग्राम, 26 को भवानीपुर में चुनाव

ममता पर टिकी नजरें, आखिर कहां से लड़ेंगी चुनाव कोलकाता : नंदीग्राम इस बार के विधानसभा चुनाव में हॉट सीट है। उसके बाद कोई सीट चर्चा आगे पढ़ें »

त्रिदोष का नाश करता है रक्षासूत्र

कोलकाता : हिन्दु धर्म में किसी भी अनुष्ठान और पूजा के पश्चात पवित्र मौली बंधन की परम्परा है, बिना रक्षा सूत्र के कोई पूजा पूरी आगे पढ़ें »

ऊपर