इस सप्ताह कई कंपनियां घोषित करेंगी वित्तीय परिणाम, शेयर बाजार में जारी रहेगा उतार चढ़ाव

नई दिल्ली : शेयर बाजारों में आने वाले दिनों में कंपनियों का प्रदर्शन चौथी तिमाही के इस सप्ताह आने वाले नतीजों से तय होगी। कई प्रमुख कंपनियों के वित्तीय परिणाम आने हैं। जानकारों का मानना है कि इसके अलावा कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव, रुपया और विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश के रुझानों का भी बाजार पर असर पड़ेगा।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा है कि निकट भविष्य में निवेशक कंपनियों के चौथी तिमाही के परिणाम तथा आम चुनाव को ध्यान में रख कर निर्णय लेंगे। जानकारों का कहना है कि विदेशी संस्थागत निवेशकों, एफआईआई प्रवाह में लगातार वृद्धि तथा कंपनियों की आय उम्मीद के अनुरूप रहने से बाजार में तेजी रहने की उम्मीद है। विश्लेषकों की राय है कि आम चुनावों के नतीजे आने तक बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। सैमको सिक्योरिटीज एंड स्टॉक नोट के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जे मोदी का कहना है कि कम-से-कम चुनावी प्रक्रिया पूरी होने तक बाजार में नरमी और दबाव बना रह सकता है। हालांकि कंपनियों नतीजे आने के बाद उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

वित्त मुहैया कराने वाली कंपनियों में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, यस बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल, एक्सिस बैंक, एसबीआई लाइफ अपने वित्तीय परिणाम की घोषणा करने वाले हैं। एमके वेल्थ मैनेजमेंट के शोध प्रमुख जोसेफ थॉमस ने कहा कि इस समय वैश्विक वृद्धि में नरमी के साथ ईंधन के दाम में तेजी की आशंका तथा रुपये की विनिमय दर में गिरावट पर भी बाजार प्रतिभागियों की निगाह हो सकती है। इस सप्ताह मारुति सुजुकी इंडिया तथा हीरो मोटो कॉर्प भी परिणाम घोषित करने वाली हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गुरुवार को कारोबार समाप्त होने के बाद वित्तीय परिणाम जारी किया था और शुक्रवार को बाजार बंद था। कंपनी का बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) में शुद्ध लाभ 9.8 प्रतिशत बढ़कर 10,362 करोड़ रुपये रहा। वहीं एचडीएफसी बैंक ने शनिवार को वित्तीय परिणाम जारी किया। कंपनी का शुद्ध लाभ 23 प्रतिशत उछलकर 5,885.12 करोड़ रुपये रहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जल्द ही बर्डे़ पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं सुष्मिता सेन

मुंबई : बाॅलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सुष्मिता सेन बड़े पर्दे पर अपनी वापसी के लिए तैयार हैं। पूर्व मिस यूनिवर्स ने अपने इंस्टाग्राम के जरिए आगे पढ़ें »

एनएचआरसी ने यौन उत्पीड़न मामले में त्रिपुरा सरकार को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने सोमवार को त्रिपुरा सरकार और राज्य के पुलिस प्रमुख को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस उन आगे पढ़ें »

ऊपर