इस सप्ताह आएंगे कई कंपनियों की तिमाही नतीजे, वैश्विक निवेशकों की इन मामलों पर है नजर

नई दिल्ली : आज सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को को ईद होने के कारण घरेलू शेयर बाजार बंद हैं। इस सप्ताह घरेलू शेयर बाजार में निवेशक घरेलू कंपनियों के तिमाही नतीजों पर मुख्य रूप से नजर रखेंगे, जिसमें कोरोना के आंकड़े बेहद महत्वपूर्ण होंगे। लगातार तीन दिनों के दौरान कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं। लॉकडाउन के चौथे चरण में सरकार ने ग्रीन व ऑरेंज जोन में कारोबार की इजाजत दी है, यह कितना प्रभावी होगा इस पर भी निवेशकों की नजर है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि अब तक बाजार सरकार और आरबीआई के तरफ से किये जाने वाले घोषणाओं और आर्थिक पैकेज की उम्मीदों पर चल रहा था, जो हो चुकी हैं। अब शेयर बाजारों और निवेशकों को की नजर कोरोना के प्रभाव कम होने, लॉकडाउन पूरी तरह खत्म होने और उसके बाद बाजारों के रुख का इंतजार है। हालांकि बाजारों की नजर सबसे ज्यादा कोरोना के बढ़ते मामलों पर है, जो कि नकारात्मक हैं।
फ़िलहाल कोरोना को लेकर बाजार पूरी तरह सतर्क है। नए आंकड़ों के मुताबिक रविवार को तीसरे दिन भी कोरोना के मामलों में काफी वृद्धि देखी गई। रविवार को 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 6,767 नए मामले सामने आए। वहीं वैश्विक स्तर पर कोरोना के अलावा चीन और अमेरिका में भी लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है, इसपर भी दुनियाभर के निवेशकों की नजर है।

हालांकि जानकारों का कहना है कि इस सप्ताह बैंकिंग व फाइनेंशियल सेक्टर के स्टॉक्स में कुछ खरीदारी दिख सकती है, पिछले सप्ताह इनके शेयर खासे दबाव में दिखे हैं और कई सेक्टर निचले स्तर पर हैं। पिछले सप्ताह बीएसई के 30-शेयरों वाले प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स में 425.14 अंकों की गिरावट दर्ज की गई थी। इस सप्ताह एचडीएफसी, डाबर इंडिया, ल्यूपिन, टीवीएस मोटर कंपनी व वोल्टास जैसी चुनिंदा बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे आने वाले हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर