इस महिला ने साड़ी बांधने में बनाया करियर, ये बढ़ी हस्तियां भी हैं ग्राहक

नई दिल्ली : महिलाओं के लिए साड़ी खास परिधान है। साड़ी बांधना एक कला है और यह कुछ मिनटों का काम है, जिसे एक महिला ने प्रोफेशन में बदल दिया है। साड़ी बांधने जैसी कला भी बिजनेस बन सकता है। यह महिला हैं, कोलकाता की डॉली जैन, जो साड़ी बांधने के लिए डेढ़ लाख रुपए तक चार्ज करती हैं।
डॉली से साड़ी कई व्यवासायिक घराने कि महिलाएं बंधवाती हैं, उनके ग्राहकों में अंबानी, अडानी, बिरला परिवार की सदस्य शामिल हैं।

इनके अलावा झुनझुनवाला, मित्तल और जिंदल परिवार के लोग भी शामिल हैं। साथ ही डॉली के ग्राहक बॉलीवुड की फिल्मी हस्तियां भी हैं। इनमें दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर और प्रियंका चोपड़ा जैसे बड़े कलाकार भी शामिल हैं। डॉली ने बताया कि दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, अंबानी परिवार और सोनम कपूर की शादी में उन्होंने सर्विस दी थी। प्रति ग्राहक वह इसके डेढ़ लाख रुपए तक चार्ज करती हैं। डॉली की टीम में 25 लोग शामिल हैं, जो शादी समारोह में साड़ी बांधने में परिवारवालों की मदद करते हैं। डॉली जैन इस प्रोफेशन में 15 साल से हैं। डॉली बताती हैं कि वह जब किसी समारोह में जाती थीं तो लोग उनकी साड़ी बांधने की स्टाईल से काफी प्रभावित होते थे।

इसके बाद उन्हें इसे प्रोफेशन के रूप में स्टा्र्ट करने का आइडिया आया। लोग कहते थे कि आपने साड़ी कितने सुदंर तरीके से पहनी है। वहीं से उन्हें इसमें करियर बनाने का आइडिया आया। डॉली की मदद डिजाइनर तक लेते हैं और फैशन शो में मॉडलों को खास तरीके से साड़ी पहनाने के लिए बुलाया जाता है। फोटो शूट में भी उन्हें बुलाया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर