इस कंपनी पर सरकार सख्त, अधिकारियों से हुई पूछताछ

नई दिल्ली : कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय ने डेलॉयट के एक दशक से ऊपर के कदाचार को लेकर सख्त हो गई है। कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय आईएलएंडएफ के संदिग्ध मामले में डेलॉयट हस्किंस एंड सेल्स के खिलाफ कार्रवाई करने को तैयार है।

डेलॉयट द्वारा आईएलएंडएफएस के खातों में हेराफरी करने, लेखाकारों द्वारा तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने, खातों को उसकी वास्तविकता से बेहतर दिखाने और गलत कार्यप्रणाली का इस्तेमाल करने के लिए मंत्रालय उसे हटाने का मन बना रही है। गंभीर धोखाधड़ी और लेखाबही में गड़बड़ी के आरोप में डेलॉयट के पूर्व कार्यकारी अधिकारी उदयन सेन और दो अन्य लोगों से पूछताछ की। जांच एजेंसी को हाल ही में डेलॉयट हस्किंस एंड सेल्स के एक व्हिसल ब्लोअर का पत्र मिला था, जिसमें कंपनी की लेखाबही में कमियों के बारे में बताया गया है।

आरोप है कि ऑडिट कंपनी ने इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी को एक जटिल संरचना की सिफारिश की थी, जिसके लिए उसे आईएलएंडएफएस से शुल्क में मोटी रकम मिली थी। रवि पार्थसारथि की अगुवाई में करीबी लोगों का एक समूह गैरपेशेवर व अपारदर्शी तरीके से कंपनी के 30 साल के विवरणों का संचालन करता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kapil Sharma and Archana Puran Singh

अर्चना पर मजाक करना कपिल को पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर लोगों का फूटा गुस्सा

नई दिल्ली : सोनी चैनल पर द कपिल शर्मा शो के जरिए लोगों को हंसाने वाले कपिल सोशल मीडिया पर लोगों केे द्वारा ट्रोल किए आगे पढ़ें »

whatsapp

भारतीय सेना ने जवानों के लिए जारी की एडवाइजरी, व्हाट्सएप में तुरंत करें यह सेटिंग

नई दिल्‍ली : भारतीय सेना ने अपने जवानों के लिए व्हाट्सएप से संबंधित एक दिशानिर्देश जारी की है। इस ‌दिशानिर्देश में जवानों को कहा गया आगे पढ़ें »

ऊपर