इलेक्ट्राॅनिक टेक्नोलाॅजी मेले में 650 से अधिक वैश्विक कंपनियों ने लिया हिस्सा

सन्मार्ग संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : इलेक्ट्रॉनिका इंडिया और प्रोडक्ट्राॅनिका इंडिया ने इस क्षेत्र के पेशेवरों को एक मंच पर लाने के लिए ट्रेड शो का आयोजन किया है। इलेक्ट्रॉनिका इंडिया और प्रोडक्ट्राॅनिका इंडिया के 2019 के संस्करण में 18 देशों से 650 से ज्यादा प्रदर्शक हिस्सा ले रहे हैं, यह भारत में इलेक्ट्रॉनिक कलपुर्जों और मशीनरी के लिए सबसे बड़े ट्रेड शो है।

इस मौके पर मैसे मुनचेन इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भूपिंदर सिंह ने कहा कि मेक इन इंडिया पहल के तहत भारत सरकार ने निर्माण क्षेत्र की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया है। सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वर्ष 2022 तक 16 से 25 प्रतिशत तक बढ़ने और 2022 तक 10 करोड़ नए रोजगार पैदा होने का अनुमान है। इस साल एक्जीबिशन स्पेस की संख्या 70 प्रतिशत तक बढ़ाई गई।

व्यापार मेले में निर्माण क्षेत्र की कई वैश्विक और क्षेत्रीय कंपनियां शामिल हुई हैं। ये कंपनियां इसमें अपनी तकनीकी नवीनता को प्रदर्शित कर रही हैं। एसटीमाइक्रोइलेक्ट्राॅनिक्स, ली चैंप, (साउथ ईस्ट एशिया) पीटीई लिमिटेड, निशिकाॅन काॅरपोरेशन, मिलेनियम सेमी कंडक्टर्स, पैनासोनिक, एएसएम, जेयूकेआई, हुमीसील, यामाहा एसएमटी, माइक्रोनिक, क्योरित्सू, इलेक्ट्रोल्यूब जैसी कंपनियों ने भी यहां हिस्सा लिया है।

शो में आॅटोमोटिव इलेक्ट्राॅनिक्स और ईएसडीएम उद्योगों से प्रमुख गेम चेंजर्स और इनोवेटर्स की उपस्थिति दर्ज की गई और भारत को ईएसडीएम तथा वाहन सेगमेंट में इलेक्ट्राॅनिक नवाचार के लिए एक ग्लोबल हब बनाने के लिए श्रेष्ठ रणनीतियों पर व्यापक चर्चा की गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Twitter

ट्विटर ने कहा-विश्व के नेताओं के अकाउंट को नियमों से पूरी तरह छूट नहीं

सैनफ्रांसिस्को : ट्विटर ने कहा है कि विश्व के नेताओं को इसके उन प्रतिबंधों से पूरी तरह छूट नहीं है, जिसमें उपयोगकर्ता हिंसा की धमकी आगे पढ़ें »

Mahatma Gandhi

विश्वविद्यालय के छात्रों ने मैनचेस्टर में गांधी की मूर्ति लगाये जाने का विरोध किया

लंदन : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति लगाये जाने के प्रस्ताव के खिलाफ ब्रिटेन में मैनचेस्टर विश्वविद्यालय के छात्रों ने ‘मैनचेस्टर कैथेड्रल’ के बाहर एक आगे पढ़ें »

ऊपर