इन रूटों पर स्पाइसजेट चलाएगी नए फ्लाइट्स

स्पाइसजेट, छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट

नई दिल्ली : स्पाइसजेट सितंबर, 2019 से मुंबई में अपनी सभी फ्लाइटों को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से उड़ाएगी, इस फैसले के बाद  एयरलाइंस की लागत घटेगी और वहीं दूसरी तरफ यात्रियों के लिए फ्लाइट पकड़ना आसान होगा। स्पाइसजेट ने एडवाजरी जारी कर कहा है कि घर से निकलने के पहले अपनी फ्लाइट और टर्मिनल की स्थिति जरूर चेक कर लें।

मुंबई से रोज इतनी उड़ानें

स्पाइस जेट मुंबई एयरपोर्ट से रोजाना लगभग 150 फ्लाइट्स चलाती है, जिनमें घेरलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की उड़ानें हैं। पिछले चार महीनों में स्पाइसजेट ने मुंबई को अलग – अलग शहरों से जोड़ने वाली लगभग 78 फ्लाइट्स को शुरू किया है। इनमें मुंबई से जम्मू, देहरादून, गुवाहाटी, जयपुर, अमृतसर, मैंगलोर, क्योम्बटूर आदि के लिए शुरू की गई फ्लाइट्स शामिल हैं।

चार महीनों में स्पाइसजेट ने शुरू की कई फ्लाइट

कंपनी ने अप्रैल से अगस्त के बीच मुंबई एयरपोर्ट से कई अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स शुरू की। इनमें जद्दा, रियाद, हांग कांग और बैंकाक की उड़ानें शामिल हैं, जिनके लिए कुल 36 एयरक्राफ्ट लगाए गए हैं। इसमें 29 बोइंग 737 एनजी, पांच बंबाडियर क्यू 400 एस और दो बी 737 फ्रेटर्स विमान हैं।

नई फ्लाइट

स्पाइसजेट घरेलू और इंटरनेशनल रूटों पर 06 नई फ्लाइट्स शुरू करने जा रही है, इंटरनेशनल फ्लाइट के तौर पर कोलकाता से बैंकॉक के लिए फ्लाइट शुरू की जा रही है।  जबकि घरेलू रूटों पर कोलकाता से चेन्नई और चेन्नई से शिरडी रूटों पर फ्लाइट शुरू की जा रही है। इन नए रूटों पर बोइंग 737-800 विमानों के जरिए फ्लाइट्स चलाएगी, जो 25 सितम्बर से 26 अक्टूबर के बीच शुरू की जाएंगी। इनके लिए बुकिंग स्पाइस जेट की वेबसाइट या  मोबाइल ऐप के जरिए या ट्रेवल एजेंटों के जरिए की जा सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर