इन रूटों पर स्पाइसजेट चलाएगी नए फ्लाइट्स

स्पाइसजेट, छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट

नई दिल्ली : स्पाइसजेट सितंबर, 2019 से मुंबई में अपनी सभी फ्लाइटों को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से उड़ाएगी, इस फैसले के बाद  एयरलाइंस की लागत घटेगी और वहीं दूसरी तरफ यात्रियों के लिए फ्लाइट पकड़ना आसान होगा। स्पाइसजेट ने एडवाजरी जारी कर कहा है कि घर से निकलने के पहले अपनी फ्लाइट और टर्मिनल की स्थिति जरूर चेक कर लें।

मुंबई से रोज इतनी उड़ानें

स्पाइस जेट मुंबई एयरपोर्ट से रोजाना लगभग 150 फ्लाइट्स चलाती है, जिनमें घेरलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की उड़ानें हैं। पिछले चार महीनों में स्पाइसजेट ने मुंबई को अलग – अलग शहरों से जोड़ने वाली लगभग 78 फ्लाइट्स को शुरू किया है। इनमें मुंबई से जम्मू, देहरादून, गुवाहाटी, जयपुर, अमृतसर, मैंगलोर, क्योम्बटूर आदि के लिए शुरू की गई फ्लाइट्स शामिल हैं।

चार महीनों में स्पाइसजेट ने शुरू की कई फ्लाइट

कंपनी ने अप्रैल से अगस्त के बीच मुंबई एयरपोर्ट से कई अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स शुरू की। इनमें जद्दा, रियाद, हांग कांग और बैंकाक की उड़ानें शामिल हैं, जिनके लिए कुल 36 एयरक्राफ्ट लगाए गए हैं। इसमें 29 बोइंग 737 एनजी, पांच बंबाडियर क्यू 400 एस और दो बी 737 फ्रेटर्स विमान हैं।

नई फ्लाइट

स्पाइसजेट घरेलू और इंटरनेशनल रूटों पर 06 नई फ्लाइट्स शुरू करने जा रही है, इंटरनेशनल फ्लाइट के तौर पर कोलकाता से बैंकॉक के लिए फ्लाइट शुरू की जा रही है।  जबकि घरेलू रूटों पर कोलकाता से चेन्नई और चेन्नई से शिरडी रूटों पर फ्लाइट शुरू की जा रही है। इन नए रूटों पर बोइंग 737-800 विमानों के जरिए फ्लाइट्स चलाएगी, जो 25 सितम्बर से 26 अक्टूबर के बीच शुरू की जाएंगी। इनके लिए बुकिंग स्पाइस जेट की वेबसाइट या  मोबाइल ऐप के जरिए या ट्रेवल एजेंटों के जरिए की जा सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से चरमराई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भारत सरकार और आरबीआई ने औद्योगिक सेक्टर्स के लिए कई अहम् आगे पढ़ें »

भोपाल में कोरोना संक्रमण से संक्रमित चार मरीज होम्योपैथी दवा से हुए ठीक

भोपाल : भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित हल्के लक्षणों वाले मरीजों पर होम्योपैथिक उपचार के अच्छे परिणाम मिलने का दावा किया गया है। होम्योपैथिक आगे पढ़ें »

ऊपर