इन टेलिकॉम कंपनियों ने 94 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम बकाया चुकाया

नई दिल्ली:  दूरसंचार कंपनी वोडाफोन, रिलायंस जियो और आइडिया ने सितंबर में दूरसंचार विभाग को स्पेक्ट्रम की बकाया राशि करीब 94 करो़ड़ रुपये का भुगतान किया है। मिली जानकारी के मुताबिक वोडाफोन आइडिया ने 54.52 करोड़ रुपये, रिलायंस जियो ने करीब 39.1 करोड़ रुपये दिए हैं।

आपको बता दें कि कंपनियों के पास स्पेक्ट्रम का बकाया चुकाने के लिए किस्तों की सहूलियत है। सरकार ने उन्हें यह सुविधा दे रखी है। संकटग्रस्त दूरसंचार क्षेत्र को स्पेक्ट्रम के भुगतान में दिक्कत न हो, इसके लिए सरकार ने पिछले साल किस्तों की संख्या 10 से बढ़ाकर 16 कर दी थी।

हाल ही में वोडाफोन समूह के चेयरमैन जेरार्ड क्लिस्टरली और मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक रीड की मुलाकात दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश से हुई, जिसमें रीड ने स्पेक्ट्रम के भुगतान की वसूली दो साल के लिए टालने के लिए कहा साथ ही कंपनी ने अन्य राहत उपायों की भी मांग की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं देने से नाराज भाजपा सदस्यों का झारखंड सदन में हंगामा

रांची : झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दिए जाने से नाराज भाजपा आगे पढ़ें »

बेगूसराय सीएसपी लूटकांड मामले में चार अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले में कुछ दिनों पूर्व ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से करीब पांच लाख रुपये की लूट के मामले में आगे पढ़ें »

ऊपर