इन टेलिकॉम कंपनियों ने 94 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम बकाया चुकाया

नई दिल्ली:  दूरसंचार कंपनी वोडाफोन, रिलायंस जियो और आइडिया ने सितंबर में दूरसंचार विभाग को स्पेक्ट्रम की बकाया राशि करीब 94 करो़ड़ रुपये का भुगतान किया है। मिली जानकारी के मुताबिक वोडाफोन आइडिया ने 54.52 करोड़ रुपये, रिलायंस जियो ने करीब 39.1 करोड़ रुपये दिए हैं।

आपको बता दें कि कंपनियों के पास स्पेक्ट्रम का बकाया चुकाने के लिए किस्तों की सहूलियत है। सरकार ने उन्हें यह सुविधा दे रखी है। संकटग्रस्त दूरसंचार क्षेत्र को स्पेक्ट्रम के भुगतान में दिक्कत न हो, इसके लिए सरकार ने पिछले साल किस्तों की संख्या 10 से बढ़ाकर 16 कर दी थी।

हाल ही में वोडाफोन समूह के चेयरमैन जेरार्ड क्लिस्टरली और मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक रीड की मुलाकात दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश से हुई, जिसमें रीड ने स्पेक्ट्रम के भुगतान की वसूली दो साल के लिए टालने के लिए कहा साथ ही कंपनी ने अन्य राहत उपायों की भी मांग की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत में निवेश के लिए यह सही समयः गोयल

नई दिल्लीः वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने स्वीकार किया कि देश की आर्थिक वृद्धि पिछली दो तिमाहियों...जनवरी-मार्च और अप्रैल-जून...में धीमी हुई है और आगे पढ़ें »

rawat

सेना प्रमुख बोले- अगला युद्ध स्वदेशी शस्‍त्र प्रणालियों के साथ लड़ेंगे और जीतेंगे

नयी दिल्ली : सेना प्रमुख बिपिन रावत ने मंगलवार को 41वें डीआरडीओ निदेशक सम्‍मेलन में अपना संबोधन दिया। इस दौरान उन्होने सशस्त्र बलों में स्वदेशी आगे पढ़ें »

ऊपर