इन गर्मियों में नहीं मिलेगी रूह-अफजा, जानिए क्या हैं कारण

नई दिल्ली : हर साल गर्मियों में रूह-अफजा की डिमांड बढ़ जाती है. बाजार में भले ही गर्मियों के लिए कई कोल्ड ड्रिंक्स हो लेकिन रूह-अफजा की बात ही अलग है. हालाँकि इन गर्मियों में बाजार से हमदर्द कंपनी का रूह-अफजा शर्बत गायब है.

रिटेलर बता रहे हैं कि इस साल की शुरुआत में ही सप्लाई बंद हो गई. अब गर्मियां आ गई हैं तो इसकी मांग बढ़ रही है, लेकिन फिर भी सप्लाई नहीं हो रही है. दिल्ली-एनसीआर के अलावा यूपी के दूसरे शहरों और दक्षिण में हैदराबाद और देश के कई अन्य हिस्सों में भी रूह-अफजा नहीं मिलने की शिकायत आ रही हैं. पुराना स्टॉक कही कही मिल रहा है.

क्या है वजह
ऑन-सीजन के बावजूद रूह-अफजा की सप्लाई नहीं हो रही है. इस बारे में कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक रूह-अफजा बनाने वाली कंपनी हमदर्द के पार्टनर्स के बीच संपत्ति विवाद के चलते इस शर्बत का उत्पादन बंद हो गया है. हालांकि रूह-अफजा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मालिकों के बीच किसी संपत्ति विवाद से इनकार किया है. उनका कहना है कि कच्चे माल की कमी के चलते रूह-अफजा का उत्पादन बंद करना पड़ा था, हालांकि अगले 1-2 सप्ताह में स्थिति सामान्य हो जाएगी.

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर