इन कैब चालकों को मिलेगी सस्ती पेट्रोल सीएनजी

नई दिल्ली : ऑनलाइन कैब सुविधा देने वाली कंपनी उबर ने देशभर में इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर चालकों को पेट्रोल, डीजल व सीएनजी में छूट देने की पेशकश की है। इसके लिए उबर ने सरकारी इंडियन ऑयल कॉर्प लिमिटेड के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

इस योजना के लिए 12,000 से ज्यादा उबर के चालक साझेदार पंजीकृत हो चुके हैं। उबर इंडिया एवं साउथ एशिया के शहरों के प्रमुख प्रभजीत सिंह ने बताया कि इस साझेदारी का लक्ष्य ईंधन की कीमत को कम करना और उबर एप के जरिए चालकों को आजीविका में सहायता प्रदान करना है। उबर ने भारत में उबरब्लैक सेवा 2013 में शुरू की थीं और अपनी प्रीमियम उबरएक्स सेवा की शुरुआत 2014 में की। उबर वर्तमान में देश के 31 शहरों में अपनी सेवाएं दे रही है और इसका और अधिक क्षेत्रों में विस्तार का लक्ष्य है।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में उबर ने 3.1 अरब डॉलर में दुबई स्थित अपनी प्रतिस्र्धी कंपनी करीम का अधिग्रहण किया है, जो कि 2020 की पहली तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है। इस रकम में 1.7 अरब डॉलर परिवर्तनीय नोट और 1. 4 अरब डॉलर नकदी शामिल है। इस साझेदारी के बाद उबर मोरक्को से लेकर पाकिस्तान तक पूरे व्यापक मध्य पूर्व क्षेत्र में उबर करीम के वाहनों का संचालन और डिलीवरी कर पाएगी। उबर ने कहा कि हस्तांतरण पूरा होने के बाद भी वह करीम को एक स्वतंत्र ब्रांड बनाए रखने और संचालन करने की अनुमति देगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘लव जिहाद’ पर बने कानून के तहत यूपी में पहला मामला दर्ज

लखनऊ : लव जिहाद के मामलों ने उत्तर प्रदेश में बड़े चर्चे बटोरे। एक धर्म की लड़कियों को बहला फुसलाकर या धमकाकर दूसरे धर्म को आगे पढ़ें »

पीएम मोदी ने दिव्यांगजन के लिए अवसर सुनिश्चित करने, सुलभता बढ़ाने की अपील की

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिव्यांजनों के लिए अवसर सुनिश्चित करने और सुलभता बढ़ाने की दिशा में मिलकर काम करने की अपील करते आगे पढ़ें »

ऊपर