इन कारणों से आई डाबर के शेयर में गिरावट

नई दिल्ली : एफएमसीजी क्षेत्र की कंपनी डाबर के शेयर में जबरदस्त गिरावट देखी गई है। डाबर के शेयर लगभग 3.5 फीसदी की कमजोरी के साथ शेयर बाजार में कारोबार कर रहा था। डाबर के शेयर में गिरावट की मुख्य वजह यह है कि डाबर के शेयर को रेटिंग एजेंसी गोल्डमैन सेक्स ने न्यूट्रल से घटा कर सेल कर दी है। मतलब रेटिंग एजेंसी इस शेयर को बेचने का सुझाव दे रही है।

रेटिंग एजेंसी गोल्डमेन सेक्स ने डाबर के शेयरों के लिए जो लक्ष्य निर्धारित किया है वो लगभग 334 रुपये का है। ये मौजूदा भाव से लगभग 17 फीसदी तक कम है। दरअसल डाबर का कारोबार देश के ग्रामीण इलाकों में अधिक है, ग्रामीण इलाकों में कृषि व गैर कृषि क्षेत्र में काम कर रहे लोगों की आय में कमी आई है, इस क्षेत्र के लोगों के क्रय करने की क्षमता पर असर पड़ रहा है। ऐसे में डाबर की बिक्री पर भी असर पड़ेगा। आने वाले समय में मानसून के देरी से आने के चलते भी कृषि क्षेत्र में काम करने वाले लोगों की आय पर असर पड़ेगा।

इसके अलावा डाबर के मुख्य सेगमेंट में पिछले कुछ समय में प्रतस्पर्धा काफी बढ़ गई है। रेटिंग एजेंसी का मानना है कि जूस सेगमेंट में डाबर को आईटीसी और पेप्सिको से काफी कड़ा कॉम्पटीशन मिल रहा है। वहीं हेयर केयर में कंपनी को बजाज और मैरिको जैसी कंपनियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिल रही है। वहीं अगर ओरल केयर में कई देशी विदेशी कंपनियों का वर्चस्व कायम है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

jnu

शरजील इमाम की तलाश में कई शहरों में छापेमारी, छोटे भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया

नई दिल्ली : असम को लेकर विवादित और भड़काऊ बयान देने का आरोपी जेएनयू छात्र शरजिल इमाम की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार कई शहरों आगे पढ़ें »

bjp

दिल्ली में सरकार बनी तो एक घंटे में खाली करा लेंगे शाहीन बाग : भाजपा सांसद

दिल्ली : दिल्ली में होनेवाले विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा का बड़ा बयान आया है। पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा आगे पढ़ें »

एचपीसीएल और बीपीसीएल ने 6,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाएं टाटा प्रोजेक्ट्स को दिया 

coronavirus

थाइलैण्ड की युवती की निजी अस्पताल में मौत, कोरोना वायरस का संदेह!

गैंग रेप कर की थी हत्या, 2 को मिली फांसी की सजा

आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

shah

शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

kmc

केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, शोक में डूबा अमेरिका

air

अफगानिस्तान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 83 यात्री थे सवार, बचाव कार्य शुरू

ऊपर