आवश्यक सामग्रियों को उपलब्ध कराने को लेकर गृह मंत्रालय ने व्यापारियों संग की बैठक

नई दिल्ली : राष्ट्रीय लॉकडाउन के तहत देशभर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू रूप से हो इसके लिए देशभर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाए रखने के लिए केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने आज  रीटेल सेक्टर के विभिन्न वर्गों खुदरा व्यापार, ई-कॉमर्स कंपनियों और रीटेल विक्रेताओं तथा कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के  प्रतिनिधियों के साथ अहम् बैठक की। सरकार इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर बेहद गम्भीर है और इस बारे में सम्पूर्ण रीटेल व्यापार की सहायता से इस मामले को सुलझाने की कोशिश  में है।

खंडेलवाल ने कहा कि हमने कम से कम आवश्यक वस्तुओं की नियमित आवाजाही के संबंध में विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए हैं ताकि नागरिक परेशान  न हों। हमने आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन के लिए कच्चे माल की आपूर्ति, निर्माता से थोक व्यापारी और थोक विक्रेताओं से खुदरा विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं से उपभोक्ताओं को आपूर्ति का मुद्दा भी उठाया है। हमने आवश्यक वस्तु व्यापारियों की सुरक्षा और किसी भी संभावित उत्पीड़न को रोकने के लिए भी मुद्दा उठाया है। यहाँ परिवहन और अन्य रसद मुद्दों की गैर-उपलब्धता को भी उठाया गया है।

कैट ने कहा कि हमने परिवहन क्षेत्र के लिए भी चर्चाओं में शामिल होने का अनुरोध किया है और पूरे राष्ट्र को रसद समर्थन बनाए रखने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया है।  संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला के सुचारू संचालन के संबंध में कई अन्य महत्वपूर्ण मामले और मुद्दे भारत में आवश्यक वस्तुओं की सुचारु उपलब्धता के लिए उठाए गए । वहीँ  गृह सचिव अजय भल्ला और सरकार के अन्य अधिकारियों ने बैठक में कई मुद्दों को उठाते हुए कहा कि सरकार आवश्यक वस्तुओं की व्यापारियों और आम लोगों को किसी भी तरह की कमी नहीं होने देगी।

सरकारी अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि सभी छोटी-छोटी गड़बड़ियां और लोगों को हो रही समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। अधिकारियों ने आगाह किया है कि आवश्यक कदम ऐसे तरीके से उठाए जाएंगे, जो देश में घातक कोविद -19 वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के प्रभाव को कम नहीं करेंगे, क्योंकि देश एक बेहद गम्भीर चरण से गुज़र रहा है, जिसमें सभी का सहयोग आवश्यक है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में 649 नये आये कोरोना संक्रमण के मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प​श्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 649 नये मामले आये है। इस दौरान 509 लोग आगे पढ़ें »

छह जुलाई से खुलेंगे सभी स्मारक : संस्कृति मंत्री

नयी दिल्ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू अनलॉक-2 में आज संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि छह जुलाई आगे पढ़ें »

ऊपर