आरबीआई के निर्देश के बाद इस सरकारी बैंक ने सस्ती की लोन की दरें

नई दिल्ली : सरकारी बैंक एसबीआई ने ग्राहकों को राहत देते हुए एमसीएलआर की दरों में सभी अवधि के लिए 0.05 फीसद तक कटौती की है। इसके बाद होम, ऑटो और पर्सनल लोन सस्ता हो जाएगा। नई दरें 10 नवंबर से प्रभावी होंगी। बैंक ने 10 अक्टूबर 2019 को भी एमसीएलआर में 0.10 फीसद तक की कटौती की थी।

आपको बता दें कि आरबीआई ने इस साल अब तक रेपो रेट में पांचवीं बार कटौती की है। केन्द्रीय बैंक ने कुल 135 बेसिस पॉइंट्स की कमी की है। बैंक का इस बारे में कहना है कि अब एक साल के लिए नई एमसीएलआर दरें 8.05 फीसद से घटकर 8 फीसद पर आ गई है। बैंक ने मौजूदा वित्त वर्ष में लगातार सातवीं बार दरें घटाई हैं।

वहीं निजी क्षेत्र के बड़े बैंक एचडीएफसी ने एमसीएलआर में 10 बेसिस पॉइंट्स तक की कटौती की है। बैंक ने 6 महीने के एमसीएलआर के लिए 5 बेसिस पॉइंट्स की कटौती की है, जिसके बाद यह 8.1 फीसद हो गया है। 1 साल की अवधि के लिए 5 बेसिस पॉइंट्स की कटौती के बाद यह 8.3 फीसद हो गया है। 2 साल के टेन्योर के लिए 5 बेसिस पॉइंट्स की कटौती के बाद यह 8.4 फीसद और 3 साल की अवधि के लिए 10

बेसिस पॉइंट्स की कटौती के बाद 8.5 फीसद हो गया है। सभी दरें 7 नवंबर से प्रभावी हैं।
आपको बता दें कि आरबीआई ने रेपो रेट में कटौती करने के बाद सभी बैंकों से कहा है कि वह कटौती का लाभ तुरंत ग्राहकों को दें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

courty

शीर्ष न्यायालय राफेल मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर गुरुवार को सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली : शीर्ष न्यायालय राफेल मामले में अपने निर्णय पर पुनर्विचार की मांग वाली याचिकाओं पर गुरुवार को फैसला सुनाएगा। बताया जा रहा है आगे पढ़ें »

anez

बोलिविया में बिना मतदान के अनेज ने खुद को घोषित किया राष्ट्रपति

नई दिल्ली : बोलिविया सीनेट के दूसरे वाइस स्पीकर जीनिन अनेज ने खुद को देश का अंतरिम राष्ट्रपति घोषित कर दिया है। यह घोषणा अनेज आगे पढ़ें »

ऊपर