बीएसएनएल 700 करोड़ की वसूली के लिये एनसीएलटी से लेगी मदद

नयी दिल्ली : भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) से 700 करोड़ रुपये की बकाया राशि वसूलने के लिये इस मामले को इसी सप्ताह राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में ले जायेगी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बीएसएनएल भुगतान में चूक के लिए आरकॉम द्वारा जमा की गई करीब 100 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी को पहले ही भुना चुकी है। करीब 700 करोड़ रुपये की बकाया रा‌शि की वसूली के लिए आरकॉम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का निर्णय बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने चार जनवरी को लिया था।
मामला दाखिल में देरी हुई
कंपनी ने एनसीएलएटी से गुहार लगाई थी कि एसबीआई के नेतृत्व वाले 37 ऋणदाताओं को 260 करोड़ रुपये सीधे एरिक्सन को जारी करने के निर्देश दिए जाएं। हालांकि, ऋणदाताओं ने इस याचिका का विरोध किया। बीएसएनएल ने इस मामले के लिए सिंह एंड कोहली लॉ फर्म को जोड़ा है। सभी सर्कल कार्यालयों से चालान जमा करने के कारण मामला दाखिल में देरी हुई है। इससे पहले कर्ज तले दबी आरकॉम ने राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) के समक्ष अपनी अर्जी में कहा था कि वह खुद से दिवाला प्रक्रिया में जाना चाहती है क्योंकि यह उसकी संपत्तियों को समयबद्ध तरीके से बेचने में मदद करेगी।
अंबानी को तीन महीने की जेल हो सकती है
बता दें कि आरकॉम को एरिक्सन को 453 करोड़ रुपये का भुगतान करने में दिक्कत सामना करना पड़ रहा है। सर्वोच्च न्यायालय ने आरकॉम को भुगतान करने के लिए 19 मार्च तक का समय दिया है। यदि कंपनी ऐसा करने में विफल रहती है, तो अनिल अंबानी को तीन महीने की जेल हो सकती है। आरकॉम पहले ही एरिक्सन को 118 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुकी है।

मुख्य समाचार

कांकीनाड़ा में बमबारी से भारी तनाव

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग कांकीनाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका में शनिवार को व्यवसायियों व पुलिस के बीच संंघर्ष के एक दिन बाद सोमवार आगे पढ़ें »

राज्यभर में 10 जुलाई को 2 घंटे की ट्रक हड़ताल

कोलकाता : फेडरेशन ऑफ बेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने आगामी 10 जुलाई को एक दिन के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आगे पढ़ें »

एनआरएस जैसी घटना दोबारा न घटे, सीएम ने दिये निर्देश

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि एनआरएस जैसी घटना दोबरा न घटे। सीएम ने बैठक आगे पढ़ें »

गारुलिया नगरपालिका पर भी भाजपा का कब्जा

चेयरमैन सहित 12 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन नयी दिल्ली : बंगाल में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए भाजपा एक के बाद एक आगे पढ़ें »

हमले के मामले में अभिनेता विद्युत जामवाल बरी

मुंबई : जुहू इलाके में रहने वाले राहुल सूरी नाम के एक व्यक्ति पर अगस्त 2007 में सांताक्रूज स्थित एक पांच सितारा होटल में बोतल आगे पढ़ें »

तूफानगंज 2 नं. पंचायत समिति की अध्यक्ष सहित 7 सदस्य भाजपा में शामिल

29 सीटों वाली पंचायत समिति की 17 सीटों पर अभी भाजपा काबिज कूचबिहारः कूचबिहार में भाजपा सांगठनिक विस्तार के मामले में तृणमूल को कड़ी टक्कर देने आगे पढ़ें »

नारायणगढ़ में तृणमूल नेता के केलाबागान से हथगोले बरामद

खड़गपुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ के एक तृणमूल नेता निर्मल धाड़ा के केलाबगान से हथगोले बरामद किये गये। सोमवार की सुबह से इलाके को आगे पढ़ें »

यौन आग्रह मानने से इनकार पर महिला डांसर के कपड़े फाड़े, मारपीट

हैदराबाद : बार में ग्राहकों के यौन आग्रह को मानने से इनकार करने पर शुक्रवार रात एक व्यक्ति एवं चार महिलाओं ने पेशे से डांसर आगे पढ़ें »

स्ट्राइक और मैच की तुलना ना करें : पाक सैन्य प्रवक्ता

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने सोमवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा विश्व कप में भारत से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की आगे पढ़ें »

2027 तक दुनिया की सर्वाधिक आबादी वाला देश हो जायेगा भारत

संयुक्त राष्ट्र : भारत आबादी के मामले में वर्ष 2027 तक चीन को पीछे छोडते हुए विश्व का सर्वाधिक जनसंख्या वाला देश बन जायेगा। संयुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर