आज सोने – चांदी के भाव में गिरावट, जानिए कीमत

 नई दिल्ली : आज सोने के वायदा भाव में गिरावट देखने को मिली। अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में भी आज सोने में गिरावट रही। ब्लूमबर्ग के मुताबिक गुरुवार दोपहर सोने का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाजिर भाव 0.28 फीसद या 4.55 डॉलर की गिरावट के साथ 1607.15 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था, और इसपर तीन अप्रैल 2020 के सोने का वायदा भाव गुरुवार दोपहर 78 रुपये की गिरावट के साथ 41,508 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था।

वहीं पांच जून 2020 के सोने के वायदा भाव में भी गुरुवार दोपहर गिरावट देखने को मिली। एमसीएक्स एक्सचेंज पर गुरुवार दोपहर 73 रुपये की गिरावट के साथ 41,705 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था, जबकि चांदी की वैश्विक हाजिर कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही थी। यह 0.65 फीसद या 0.12 डॉलर की गिरावट के साथ 18.31 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। वहीं चांदी का वायदा भाव एमसीएक्स एक्सचेंज पर पांच मार्च 2020 के लिए आज दोपहर 0.07 फीसद या 35 रुपये की गिरावट के साथ 47,535 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रहा था।

फोर्ड इंडिया ने पेश किया फिगो बीएस 6, ये है कीमत

सोने-चांदी के घरेलू हाजिर भाव में कल यानी बुधवार को भारी उछाल दर्ज किया गया था। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार कल सोना दिल्ली में 462 रुपये के उछाल के साथ 42,339 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था, जबकि चांदी का भाव 1,047 रुपये के उछाल के साथ 48,652 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर