आज इन शेयरों में बढ़त इन शेयरों में गिरावट आई, जानिए रूपये का हाल

नई दिल्ली : भारतीय शेयर बाजार वैश्विक संकेतों के चलते आज लगभग 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ 36472. 33 पर खुला। वहीं निफ्टी लगभग 0.31 फीसदी की गिरावट के साथ 10807.40 पर खुला। हालाँकि कुछ ही देर में निफ्टी 10800 के स्तर से नीचे चला गया, जबकि सेंसेक्स 200 प्वाइंट तक नीचे फिसल गया।

353 शेयरों में रही तेजी रही
बाजार की शुरुआत में लगभग 353 शेयरों में बढ़त देखी गई, जबकि 383 शेयर लाल निशान में दिखाई दिए। 30 शेयरों की कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं दिखाई दिया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों पर बढ़त का असर भारत में भी दिखा।

इन शेयरों में आई उछाल
बाजार में नालको, वोडाफोन इंडिया, भारतीय एयरटेल, टाटा मोटर्स, एचडीएफसी बैंक और कुन्य लार्ज कैप शेयर तेजी के साथ खुले। वहीं आईसीआईसीआई बैंक, एनएमडीसी, आरईसी, यस बैंक, कोल इंडिया, टाटा स्टील और टेक महिंद्रा जैसे शेयर लाल निशान के साथ खुले।

रुपये में आई कमजोरी
बाजार खुलने के साथ ही रुपये में कमजोरी देखी गई। भारतीय रुपया 11 पैसे की कमजोरी के साथ 71. 35 रुपये प्रति डॉलर की कीमत के साथ खुला। बुधवार को रुपया 71. 24 रुपये प्रति डॉलर के दाम के साथ बंद हुआ था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भोपाल में कोरोना संक्रमण से संक्रमित चार मरीज होम्योपैथी दवा से हुए ठीक

भोपाल : भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित हल्के लक्षणों वाले मरीजों पर होम्योपैथिक उपचार के अच्छे परिणाम मिलने का दावा किया गया है। होम्योपैथिक आगे पढ़ें »

लॉकडाउन से हुए बेरोजगार मजदूरों, इलेक्ट्रिशियनों को रोजगार दे रहा चक्रवात अम्फान

कोलकाता : बांग्ला कहावत ‘करोर पॉश माश तो करोर सोर्बनाश’ (किसी का नुकसान किसी अन्य का फायदा बन जाना) इन दिनों चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर