आचार संहिता का पालन नहीं करने पर चुनाव आयोग ने इन संस्थानों को भेजा नोटिस

नई दिल्ली : चुनाव आयोग ने एयर इंडिया इंडियन रेलवे और आईआरसीटीसी द्वारा आचार संहिता के नियमों का पालन नहीं करने पर सवाल किया है. चुनाव आयोग ने नागरिक उड्डयन और रेल मंत्रालय को पत्र लिखा है, जिसमें चुनाव आयोग ने आचार संहिता के नियमों के पालन में चूक को लेकर 1 हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव आयोग को शिकायत मिली थी, जिसमें कहा गया था कि टिकट और बोर्डिंग पास पर प्रधानमंत्री की तस्वीचर क्यों है, जबकि देश में आचार संहिता लागू है. इस बारे में नागरिक उड्डयन और रेल मंत्रालय ने कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद योग ने फिर पत्र भेजा. एक अन्य मामला, जिसमें भारतीय रेलवे और आईआरसीटीसी से चुनाव आयोग ने चाय के कप पर भाजपा का स्लो गन ‘मैं भी चौकीदार’ मामले पर भी स्पष्टीकरण मांगा है.

शेयर करें

मुख्य समाचार

dhankhad

सीयू हंगामा : 28 जनवरी ब्लैक डे, शर्म से झुक गया सिर – राज्यपाल

बहुत पीड़ा हो रही है, हिल गया हूं पूरी तरह कर्तव्य पूरा करने से कोई नहीं रोक सकता छात्राओं को खुली बातचीत करने का प्रस्ताव सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

बंगाल में सीएए के खिलाफ अवरोध कर रहे लोगों पर बमबाजी व फायरिंग, 2 मरे

मुर्शिदाबाद के जलंगी की घटना तृणमूल के ब्लॉक अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर सन्मार्ग संवाददाता मुर्शिदाबाद / कोलकाता : देश में पहलीबार सीएए के खिलाफ धरना देने वालों पर आगे पढ़ें »

ऊपर