आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में इस बार खिलाड़ी हो जाएंगे मालामाल, जानिए विनर को मिलेगी कितनी राशि

नई दिल्ली : आईसीसी वर्ल्ड कप जल्द शुरू होने वाला है। 30 मई को पहला मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होना है। इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप को इसकी ईनामी राशि और कई चीजें खास बनाएंगी। इस बार टूर्नामेंट की कुल इनामी राशि एक करोड़ डॉलर होगी।

इस बार चैंपियन टीम को 40 लाख डॉलर (28. 06 करोड़ रुपये) की प्राइज मनी दी जाएगी। साथ ही वर्ल्ड कप खेलने वाली हर टीम को इनामी राशि मिलेगी। वर्ल्ड कप विनर टीम को दी जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी इनामी राशि है। 10 टीमों के टूर्नामेंट के विजेता को एक ट्रॉफी भी दी जाएगी। रनरअप (उपविजेता) को 20 लाख डॉलर दिए जाएंगे। वहीं सेमीफाइनल में पहुंचने वाली प्रत्येक टीम को 8 लाख अमेरिकी डॉलर का इनाम दिया जाएगा। वर्ल्ड कप में हर लीग मैच जीतने वाली टीम को 40 हजार यूएस डॉलर का इनाम दिया जाएगा। लीग से आगे जाने वाली टीम को 1 लाख डॉलर का बोनस दिया जाएगा।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप विजेता को दी जाने वाली 40 लाख डॉलर की इनामी राशि आईपीएल 2019 से ज्यादा है। आईपीएल 2019 की विजेता टीम को 29 लाख डॉलर की इनामी राशि दी गई थी, टूर्नामेंट की पूरी इनामी राशि 72 लाख डॉलर रखी गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Mosquito dengue

हावड़ा में अफसरों के क्वार्टर में ही पनप रहे हैं डेंगू मच्छरों के लार्वा

हावड़ा : मलेरिया व डेंगू की रोकथाम के लिए दूसरों को नियंत्रण सीख देने वाले अफसरों के क्वार्टर व कार्यालयों में जमे पानी व गंदगी आगे पढ़ें »

Panchsaire rape case taxi driver

पंचशायर रेप केस में टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार,अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

कोलकाता : पंचशायर इलाके में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का आगे पढ़ें »

ऊपर