आईडीबीआई बैंक का बड़ा हिस्सा अब एलआईसी का होगा

नई दिल्लीः सरकार जुलाई महीने तक आईडीबीआई बैंक का बड़ा हिस्सा बेचना चाहती है। सरकार की आईडीबीआई बैंक में एलआईसी को 40-43 फीसदी हिस्सा बेचने की योजना है। सरकार को इससे 10 हजार से 11 हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है। सरकार की अभी आईडीबीआई बैंक में 81 फीसदी हिस्सेदारी है। सरकार बैंक में अपना हिस्सा घटाकर 50 फीसदी से कम करना चाहती है। इसका मतलब बैंक का नियंत्रण बड़ी हिस्सेदारी लेने वाली कंपनी के हाथ में आ जाएगा।
बैंक की हालत खराब
आईडीबीआई बैंक का सरकारी बैंकों में सबसे बदतर खराब लोन का रेश्यो है। फिच की भारत यूनिट इंडिया रेटिंग्स ने आईडीबीआई की रेटिंग घटा कर उसकी एसेट क्वालिटी के और खराब होने की चेतावनी दी है। इस खबर के बाद एक समय आईडीबीआई बैंक के शेयर में 5 फीसदी की तेजी आ गई थी। अंत में शेयर 1.82 फीसदी गिरकर 58.8 रुपए पर बंद हुआ। बैंक के बोर्ड की अगले 5 साल के लिए पूंजी जुटाने की योजना पर जल्द ही बैठक है। रिपोर्ट के मुताबिक एलआईसी का बोर्ड सरकार की मंजूरी मिलने के बाद बैंक में बड़ी हिस्सेदारी लेने पर विचार कर सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

punjab

पंजाब में 4 खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार जब्त

चंडीगढ़ : विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थकों द्वारा पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। पंजाब पुलिस ने रविवार को तरनतारन के आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर