आईएमएफ ने दिया भारत के जीडीपी ग्रोथ पर सकारात्मक संकेत

वॉशिंगटनः अगले साल तक भारत के जीडीपी ग्रोथ में बढ़ोत्तरी होगी। यह संकेत अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने शुक्रवार को दिया। आईएमएफ ने कहा कि भारत में कॉर्पोरेट टैक्स घटना एक अच्छा कदम है। इससे यहां निवेश के लिए सकारात्मक पहलू बनेंगे। आईएमएफ के डायरेक्टर (एशिया एंड पैसिफिक डिपार्टमेंट), चेंगयॉन्ग री ने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की जीडीपी ग्रोथ 6.1% रहने की उम्मीद है। 2020 में यह 7% तक पहुंच सकती है।
आईएमएफ ने कहा कि मौद्रिक नीति के कदमों और कॉर्पोरेट टैक्स घटने से भारत में निवेश तेज होने की उम्मीद है। साथ ही कहा कि भारत को वित्तीय एकीकरण पर ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही वित्तीय स्थिति में लंबी अवधि के लिए स्थिरता सुनिश्चित करनी चाहिए।
आईएमएफ की डिप्टी डायरेक्टर (एशिया एंड पैसिफिक डिपार्टमेंट), एन्ने-मैरी गुल्डे-वॉफ ने कहा कि भारत को नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल सेक्टर की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। हालांकि, सरकारी बैंकों को पूंजी मुहैया करवाने जैसे प्रयासों से बैंकिंग सेक्टर में सुधारों की प्रक्रिया जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विमान की सीट के नीचे मिला डेढ़ किलो सोना

कोलकाता : बैंकाक से कोलकाता आये स्पाइस जेट के विमान से कस्टम्स की एआईयू टीम ने डेढ़ किलो सोना जब्त किया है। सूत्रों के मुताबिक आगे पढ़ें »

भारत के प्रति कृतज्ञ है बंगलादेश – हसीना

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगलादेश की पीएम शेख हसीना के बीच शुक्रवार को एक 5 सितारा होटल में बैठक हुई। इस आगे पढ़ें »

ऊपर