आईएमएफ ने दिया भारत के जीडीपी ग्रोथ पर सकारात्मक संकेत

वॉशिंगटनः अगले साल तक भारत के जीडीपी ग्रोथ में बढ़ोत्तरी होगी। यह संकेत अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने शुक्रवार को दिया। आईएमएफ ने कहा कि भारत में कॉर्पोरेट टैक्स घटना एक अच्छा कदम है। इससे यहां निवेश के लिए सकारात्मक पहलू बनेंगे। आईएमएफ के डायरेक्टर (एशिया एंड पैसिफिक डिपार्टमेंट), चेंगयॉन्ग री ने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की जीडीपी ग्रोथ 6.1% रहने की उम्मीद है। 2020 में यह 7% तक पहुंच सकती है।
आईएमएफ ने कहा कि मौद्रिक नीति के कदमों और कॉर्पोरेट टैक्स घटने से भारत में निवेश तेज होने की उम्मीद है। साथ ही कहा कि भारत को वित्तीय एकीकरण पर ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही वित्तीय स्थिति में लंबी अवधि के लिए स्थिरता सुनिश्चित करनी चाहिए।
आईएमएफ की डिप्टी डायरेक्टर (एशिया एंड पैसिफिक डिपार्टमेंट), एन्ने-मैरी गुल्डे-वॉफ ने कहा कि भारत को नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल सेक्टर की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। हालांकि, सरकारी बैंकों को पूंजी मुहैया करवाने जैसे प्रयासों से बैंकिंग सेक्टर में सुधारों की प्रक्रिया जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर