आईआरसीटीसी करा रही है जम्मू कश्मीर दर्शन, जानिए पैकेज में क्या है खास

नई दिल्ली : धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर दर्शन के लिए आईआरसीटीसी एक खास टूर पैकेज लेकर आया है। इसमें आईआरसीटीसी आपको जम्मू कश्मीर की सुंदर वादियों, हाउसबोट की यात्रा, गुलमर्ग की सुदंरता, पहलगाम की घाटी और सोनमर्ग के ग्लेशियर तक घुमाएगा। आईआरसीटीसी ने अलग-अलग बजट के हिसाब से पैकेज पेश किया है। यहां के लिए पहली यात्रा 25 जुलाई को हैदराबाद से सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर शुरू की जाएगी।

आईआरसीटीसी के इस पैकेज में सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 27780 रुपये का पैकेज है। डबल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 23455 रुपय, ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 22840 रुपये का पैकेज, पांच से 11 साल तक के बच्चे सहित बेड के लिए 19255 रुपये और बिना बच्चे के बेड के लिए 17895 रुपये प्रति व्यक्ति देना होगा। वहीं दो से चार साल से छोटे बच्चों के लिए बुकिंग सिर्फ आईआरसीटीसी के बुकिंग काउंटर से ही कराई जा सकती है। इसके लिए आईआरसीटीसी सिकंदराबाद में 040-27702407 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

इन स्थानों पर घूम सकते हैं
पांच रात और छह दिनों की इस यात्रा में हैदराबाद से यात्रा की शुरुआत होगी। कश्मीर में घूमने का कार्यक्रम श्रीनगर से शुरू होगी और गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग और फिर श्रीनगर वापसी होगी। पर्यटकों को जम्मू कश्मीर में शंकराचार्य मंदिर मुगल गार्डन, चेशमशाही, परिमहल, बॉटनिकल गार्डन, शालीमार गार्डन, जरारवान हिल्स, हजरतबल श्राइन, केसर के खेत और अवंतीपुरा खंडहर घूमाया जाएगा।

पैकेज में ये होगा शामिल
आईआरसीटीसी के तहत इस टूर पैकेज में हवाई टिकट (हैदराबाद-श्रीनगर (वाया दिल्ली)-हैदराबाद), हाउस बोट में 1 रात ठहरने के साथ एसी होटल में रहना, नाश्ता और रात का खाना, यात्रा कार्यक्रम के अनुसार एसी गाड़ी (कोच आधार पर सीट) द्वारा सफर, दौरे के दौरान आईआरसीटीसी की टूर एस्कॉर्ट सेवाएं, यात्रा बीमा, टोल, पार्किंग और टैक्स आदि शामिल रहेंगे।

पैकेज में ये नहीं होगा शामिल
इस पैकेज में दर्शनीय स्थलों पर प्रवेश टिकट, दोपहर का भोजन और अतिरिक्त भोजन, कार्यक्रम से कोई व्यक्तिगत बदलाव, हैदराबाद में लोकल ट्रांसपोर्ट/एयरपोर्ट पिकअप और ड्रॉप। भोजन, एयरपोर्ट टैक्स, फ्यूल सरचार्ज आदि वृद्धि, ड्राइवर, गाइड, व्यक्तिगत खर्च जैसे कपड़े धोने का खर्च, शराब, मिनरल वाटर, भोजन और पेय और टूर गाइड सेवा शामिल नहीं होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसओजी ने गहलोत व पायलट को बयान देने के लिए जारी किया नोटिस

जयपुर : विधायकों को प्रलोभन देकर राज्य की निर्वाचित कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के प्रयासों के आरोपों पर राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) आगे पढ़ें »

लक्ष्य से चार वर्ष पहले बाघों की संख्या हुई दोगुनी, वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज : जावडेकर

नयी दिल्ली : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने 'संकल्प से सिद्धि' के तहत बाघों की संख्या दोगुनी करने आगे पढ़ें »

ऊपर