आईआरसीटीसी करा रही है जम्मू कश्मीर दर्शन, जानिए पैकेज में क्या है खास

नई दिल्ली : धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर दर्शन के लिए आईआरसीटीसी एक खास टूर पैकेज लेकर आया है। इसमें आईआरसीटीसी आपको जम्मू कश्मीर की सुंदर वादियों, हाउसबोट की यात्रा, गुलमर्ग की सुदंरता, पहलगाम की घाटी और सोनमर्ग के ग्लेशियर तक घुमाएगा। आईआरसीटीसी ने अलग-अलग बजट के हिसाब से पैकेज पेश किया है। यहां के लिए पहली यात्रा 25 जुलाई को हैदराबाद से सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर शुरू की जाएगी।

आईआरसीटीसी के इस पैकेज में सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 27780 रुपये का पैकेज है। डबल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति 23455 रुपय, ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 22840 रुपये का पैकेज, पांच से 11 साल तक के बच्चे सहित बेड के लिए 19255 रुपये और बिना बच्चे के बेड के लिए 17895 रुपये प्रति व्यक्ति देना होगा। वहीं दो से चार साल से छोटे बच्चों के लिए बुकिंग सिर्फ आईआरसीटीसी के बुकिंग काउंटर से ही कराई जा सकती है। इसके लिए आईआरसीटीसी सिकंदराबाद में 040-27702407 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

इन स्थानों पर घूम सकते हैं
पांच रात और छह दिनों की इस यात्रा में हैदराबाद से यात्रा की शुरुआत होगी। कश्मीर में घूमने का कार्यक्रम श्रीनगर से शुरू होगी और गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग और फिर श्रीनगर वापसी होगी। पर्यटकों को जम्मू कश्मीर में शंकराचार्य मंदिर मुगल गार्डन, चेशमशाही, परिमहल, बॉटनिकल गार्डन, शालीमार गार्डन, जरारवान हिल्स, हजरतबल श्राइन, केसर के खेत और अवंतीपुरा खंडहर घूमाया जाएगा।

पैकेज में ये होगा शामिल
आईआरसीटीसी के तहत इस टूर पैकेज में हवाई टिकट (हैदराबाद-श्रीनगर (वाया दिल्ली)-हैदराबाद), हाउस बोट में 1 रात ठहरने के साथ एसी होटल में रहना, नाश्ता और रात का खाना, यात्रा कार्यक्रम के अनुसार एसी गाड़ी (कोच आधार पर सीट) द्वारा सफर, दौरे के दौरान आईआरसीटीसी की टूर एस्कॉर्ट सेवाएं, यात्रा बीमा, टोल, पार्किंग और टैक्स आदि शामिल रहेंगे।

पैकेज में ये नहीं होगा शामिल
इस पैकेज में दर्शनीय स्थलों पर प्रवेश टिकट, दोपहर का भोजन और अतिरिक्त भोजन, कार्यक्रम से कोई व्यक्तिगत बदलाव, हैदराबाद में लोकल ट्रांसपोर्ट/एयरपोर्ट पिकअप और ड्रॉप। भोजन, एयरपोर्ट टैक्स, फ्यूल सरचार्ज आदि वृद्धि, ड्राइवर, गाइड, व्यक्तिगत खर्च जैसे कपड़े धोने का खर्च, शराब, मिनरल वाटर, भोजन और पेय और टूर गाइड सेवा शामिल नहीं होंगे।

मुख्य समाचार

कांकीनाड़ा में बमबारी से भारी तनाव

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग कांकीनाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका में शनिवार को व्यवसायियों व पुलिस के बीच संंघर्ष के एक दिन बाद सोमवार आगे पढ़ें »

राज्यभर में 10 जुलाई को 2 घंटे की ट्रक हड़ताल

कोलकाता : फेडरेशन ऑफ बेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने आगामी 10 जुलाई को एक दिन के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आगे पढ़ें »

एनआरएस जैसी घटना दोबारा न घटे, सीएम ने दिये निर्देश

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि एनआरएस जैसी घटना दोबरा न घटे। सीएम ने बैठक आगे पढ़ें »

गारुलिया नगरपालिका पर भी भाजपा का कब्जा

चेयरमैन सहित 12 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन नयी दिल्ली : बंगाल में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए भाजपा एक के बाद एक आगे पढ़ें »

हमले के मामले में अभिनेता विद्युत जामवाल बरी

मुंबई : जुहू इलाके में रहने वाले राहुल सूरी नाम के एक व्यक्ति पर अगस्त 2007 में सांताक्रूज स्थित एक पांच सितारा होटल में बोतल आगे पढ़ें »

तूफानगंज 2 नं. पंचायत समिति की अध्यक्ष सहित 7 सदस्य भाजपा में शामिल

29 सीटों वाली पंचायत समिति की 17 सीटों पर अभी भाजपा काबिज कूचबिहारः कूचबिहार में भाजपा सांगठनिक विस्तार के मामले में तृणमूल को कड़ी टक्कर देने आगे पढ़ें »

नारायणगढ़ में तृणमूल नेता के केलाबागान से हथगोले बरामद

खड़गपुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ के एक तृणमूल नेता निर्मल धाड़ा के केलाबगान से हथगोले बरामद किये गये। सोमवार की सुबह से इलाके को आगे पढ़ें »

यौन आग्रह मानने से इनकार पर महिला डांसर के कपड़े फाड़े, मारपीट

हैदराबाद : बार में ग्राहकों के यौन आग्रह को मानने से इनकार करने पर शुक्रवार रात एक व्यक्ति एवं चार महिलाओं ने पेशे से डांसर आगे पढ़ें »

स्ट्राइक और मैच की तुलना ना करें : पाक सैन्य प्रवक्ता

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने सोमवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा विश्व कप में भारत से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की आगे पढ़ें »

2027 तक दुनिया की सर्वाधिक आबादी वाला देश हो जायेगा भारत

संयुक्त राष्ट्र : भारत आबादी के मामले में वर्ष 2027 तक चीन को पीछे छोडते हुए विश्व का सर्वाधिक जनसंख्या वाला देश बन जायेगा। संयुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर