डीजल व पेट्रोल के मूल्य में वृद्धि जारी

Fallback Image

नयी दिल्लीः देश में पेट्रोल और डीजल के दाम डालर के मुकाबले रुपए में रिकार्ड गिरावट और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल से मंगलवार को लगातार दसवें दिन बढ़ते हुए नये स्तर पर पहुंच गए।

क्या रही स्थित‌ि

दिल्लीः पेट्रोल के दाम में 16 पैसे की वृद्धि हुई और एक लीटर पेट्रोल 79.31 रुपए प्रति लीटर हो गया। डीजल 19 पैसे की बढ़त लेकर 71.34 रुपए प्रति लीटर हो गया।
मुंबईः यहां दोनों ईंधन की कीमत चारों बड़े महानगरों में सर्वाधिक हैं। मुंबई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 86.72 रुपए और डीजल 75.74 रुपए प्रति लीटर हो गया।

चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत क्रमश 82.41 रुपए और 82.22 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं। कोलकाता में डीजल का दाम 75.19 रुपए और चेन्नई में 75.39 रुपए प्रति लीटर है।

नायडू ने की आलोचना

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब देश में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच जायेगी। नायडू ने कहा पेट्रोल की कीमत ही नहीं डालर के मुकाबले रुपया भी जल्द ही 100 रुपए के स्तर को छू लेगा

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर