चीन के साथ व्यापार समझौते के करीब अमेरिका ः ट्रंप

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के अपने समकक्ष शी चिनफिंग के साथ अर्जेंटीना में मुलाकात से पहले कहा कि दोनों देश व्यापार समझौता करने के बेहद करीब हैं। हालांकि उन्होंने इसके अंतिम स्वरूप को स्पष्ट नहीं किया। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा, ‘मुझे लगता है कि हम चीन के साथ कुछ करने के बेहद करीब हैं, लेकिन मैं नहीं जानता कि मैं ऐसा करना चाहता हूं क्योंकि अभी शुल्क और कर के रूप में अमेरिका को अरबों डॉलर मिल रहे हैं। इसीलिये अभी मुझे सच में मालूम नहीं।’ ट्रंप ने यह टिप्पणी जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिये रवाना होने से पहले की। लोगों की निगाहें शनिवार को ट्रंप-शी की होने वाली बैठक पर लगी है।
क्या है मामला

अमेरिका और चीन पिछले कई महीनों से व्यापारिक तनाव के दौर से गुजर रहे हैं। अमेरिका अब तक चीन के 250 अरब डॉलर से अधिक के सामानों पर अतिरिक्त शुल्क लगा चुका है। चीन ने भी जवाब में अमेरिकी आयात पर अतिरिक्त शुल्क लगाया है। उल्लेखनीय है कि जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाग ले रहे हैं।

मुख्य समाचार

PM Modi, Azad, Tilak Jayanti, tribute

मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की आगे पढ़ें »

विंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने से निराश है यह युवा खिलाड़ी

मनीष और श्रेयस को मिला मौका नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर टीम में आगे पढ़ें »

अगर ट्रंप का दावा सही तो मोदी ने देश को दिया धोखा : राहुल

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता वाले बयान के बाद से ही खलबली मची हुई है। आगे पढ़ें »

Donald Trump Statement, Indo-Pak Mediation

अमेरिका ने भारत-पाक मुद्दे पर ट्रंप के बयान का किया बचाव, एस जयशंकर ने भी दिया जवाब

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ''मध्यस्थता" के लिए तैयार होने की बात सोमवार को व्हाइट आगे पढ़ें »

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

shraddha kapoor

स्ट्रीट डांसर 3D  के सेट पर घायल हुई  श्रद्धा कपूर…

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और वरुण धवन एकसाथ फिल्म स्ट्रीट डांसर 3D में नजर आएंगे और इसके लिए श्रद्धा जमकर परिश्रम कर रही आगे पढ़ें »

बांग्‍लादेश सीरीज के पहले मैच के बाद रिटायर होगा श्रीलंका का यह दिग्गज गेंदबाज

कोलंबोः श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसित मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा आगे पढ़ें »

आरटीआई बिल संशोधन पर सोनिया ने उठाए सवाल, कहा- खत्म होगी आयोग की आजादी

नई दिल्ली : सूचना का अधिकार बिल के संशोधन को लेकर सोमवार को लोकसभा में जम कर बहस हुई लेकिन पक्ष-विपक्ष के बीच चली गहमा-गहमी आगे पढ़ें »

jagan-mohan-reddy

आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला पहला राज्य बना

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद आगे पढ़ें »

17 विमानों को फिर से परिचालन में लाएगी एयर इंडिया

नयी दिल्लीः लंबे समय से परिचालन से बाहर 17 विमानों को एअर इंडिया की अक्टूबर अंत तक वापस परिचालन में लाने की योजना है। सरकारी आगे पढ़ें »

ऊपर