अमेजन पांच सालों में 7 हजार करोड़ रुपये करेगा निवेश, 10 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

नई दिल्ली : अमेजन आने वाले पांच वर्षों में भारत में लगभग 10 लाख लोगों को रोजगार देगा। ये जॉब अमेजन के टेक्नोलॉजी, इंफ्रास्ट्रक्चर और लोजिस्टिक्स नेटवर्क में होगी। ये बातें अमेजन चीफ जेफ़ बेजोस ने अपने भारत यात्रा के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि अमेजन ने पिछले छह वर्षों में देश में निवेश के जरिये तकरीबन सात लाख लोगों को रोजगार दिया है और अब अमेजन की योजना 2025 तक भारत में दस लाख नई नौकरियां पैदा करने की है। यह नौकरियां प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मिलेंगी, जो इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, कौशल विकास, सामग्री निर्माण, खुदरा सहित लोजिस्टिक्स के क्षेत्र में होगी। कंपनी भारत में 1 अरब डॉलर (7 हजार करोड़ रुपये) का निवेश करेगी।

एलटी फूड्स और जापानी कंपनी-केमेडा ने क्रंची नमकीन किए लॉन्च

बेजोस ने कहा कि छोटे व्यवसायों को बढ़ाने के लिए हमने अपने कर्मचारियों में असाधारण रचनात्मकता, बहुत बड़ा योगदान देखा है। साथ ही ग्राहकों में हमारे प्लेटफार्म से खरीदारी करते वक्त भी बहुत खुशी रहती है। हम भविष्य को लेकर काफी उत्साहित हैं और भारत में हमारी यह यात्रा निरंतर जारी रहेगी । ये निवेश भारत में छोटे और मझौले उद्योगों को ऑनलाइन प्लेटफार्म पर लाने में मददगार साबित होंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आरएसएस प्रमुख की समझदारी पर सोनम ने उठाए सवाल, हुईं ट्रोल

नई दिल्ली : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा तलाक को लेकर दिए गए बयान को फिल्म अभिनेत्री सोनम कपूर ने मूखर्तापूर्ण बताया है। सोनम ने आगे पढ़ें »

modis

मोदी और शाह को ‘आतंकवादी’ कहने पर मुस्लिम नेता के खिलाफ मामला दर्ज

सम्भल (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में आगे पढ़ें »

ऊपर