अमेजन ने लगभग 50,000 सीजनल नियुक्तियां करेगा

नई दिल्ली : कोविड-19 महामारी के दौरान अमेजन ने अनिवार्य सेवा प्रदान करने के लिए सेवाएं शुरू कर रहा है, जिससे घर से निकले बिना लोगों की जरूरतें पूरी हो सके। अमेजन इंडिया ने बताया कि लगातार ऑर्डर आ रहा है, बढ़ती मांग को देखते हुए और पूर्ति के लिए करीब 50,000 नियुक्तियों (सीजनल रोल्स) की घोषणा की है। खासकर उन लोगों के लिए जो भीड़ में जाने के लिए सबसे ज्यादा संवेदनशील हैं। फुलफिलमेन्ट सेंटर्स और डिलीवरी नेटवर्क में विभिन्न नियुक्तियाँ होगी और इसमें अमेजन फ्लेक्स के साथ स्वतंत्र कॉन्ट्रैक्टर्स के तौर पर अंश-कालिक लोचशील कार्य अवसरों भी शामिल हैं।

यह एसोसिएट्स अमेजन इंडिया के फुलफिलमेंट और डिलीवरी नेटवर्क के हजारों एसोसिएट्स से जुड़ेंगे और ग्राहकों के ऑर्डर्स को अधिक क्षमता के साथ लेने, पैक करने, शिप करने और डिलीवर करने में उनकी मदद करेंगे। अमेजन के वाइस प्रेसिडेंट( कस्टमर फुलफिलमेन्ट ऑपरेशंस, एपीएसी, एमईएनए और एलएटीएएम) अखिल सक्सेना ने कहा कि कोविड-19 महामारी से हमने एक चीज सीखी है कि अमेजन और ईकॉमर्स अपने ग्राहकों, छोटे व्यवसायों और देश के लिए कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। हमने इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लिया है और इस कठिन समय में छोटे और अन्य व्यवसायों को हमारे ग्राहकों तक पहुँचाने में हमारी टीम जो काम कर रही है, हमें उस पर गर्व है। हम पूरे भारत में ग्राहकों को उनकी जरूरत की हर चीज पाने में मदद करना जारी रखना चाहते हैं, ताकि वे सामाजिक दूरी का पालन करते रहें। हम अपने फुलफिलमेंट और डिलीवरी नेटवर्क में लगभग 50,000 सीजनल एसोसिएट्स के लिए काम के अवसर निर्मित कर रहे हैं। इससे महामारी के दौरान यथासंभव संख्या में लोगों को काम मिलेगा और काम के लिए एक सुरक्षित माहौल भी मिलेगा।

अमेजन अपने एसोसिएट्स, पार्टनर्स, कर्मचारियों और ग्राहकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए उनके कल्याण के लिए कई उपायों पर क्रियान्वयन कर चुका है। कंपनी ने लोगों की सुरक्षा के लिए अपनी परिचालन प्रक्रिया में करीब 100 महत्वपूर्ण बदलाव किये हैं, जिसमें चेहरा ढंकना अनिवार्य करना, भवनों में रोजाना तापमान की जाँच, सभी साइट्स पर सफाई की आवृत्ति और तीव्रता को बढ़ाना, बार-बार छूए जाने वाले एरियाज का नियमित सैनिटाइजेशन और हाथ धोने तथा हैंड सैनिटाइजेशन पर असोसिएट्स के बीच सुरक्षा संबंधी जागरूकता-निर्माण।

शेयर करें

मुख्य समाचार

फ्रांस में चर्च पर हमला करने वाले के हाथ में थी कुरान

नीस (फ्रांस) : फ्रांस के शहर नीस में गुरुवार को एक गिरजाघर में लोगों पर चाकू से हमला करने वाले टूनीशियाई के हाथ में कुरान आगे पढ़ें »

चीन की चिन्ता बढ़ी, भारत-अमेरिका ने सुरक्षा परिषद के एजेंडे पर मिलकर काम करने पर सहमति जताई

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के एजेंडे से जुड़े विषयों पर भारत और अमेरिका ने व्यापक बातचीत की और लोकतंत्र, बहुलवाद व नियम आधारित आगे पढ़ें »

ऊपर